कोरोना वायरस संक्रमण: पिछले 24 घंटे में देश में सामने आए 602 नए मामले, 5 की मौत,फिर डराने लगा कोरोना

पिछले 24 घंटे में देश में सामने आए 602 नए मामले, 5 की मौत,फिर डराने लगा कोरोना
  • तेजी से पैर पसार रहा कोरोना
  • दस राज्यों में पहुंचा नया वैरिएंट
  • केरल में सबसे अधिक मामले

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। देश में लगातार कोविड-19 और कोरोना वायरस के नए वैरिएंट संक्रमण के मामले बढ़ रहे है। देश में एक बार फिर से कोविड संक्रमण डराने लगा है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि पिछले 24 घंटों में भारत में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 602 नए मामले सामने आए और पांच संक्रमितों की मौत हो गई। मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे के आंकडों के अनुसार केरल में दो लोगों की मौत हुई जबकि कर्नाटक, पंजाब और तमिलनाडु में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई।

केंद्र ने देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों और जेएन.1 सब वैरिएंट के मरीजों की संख्या में वृद्धि के बीच राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में लगातार नजर बनाए रखने को कहा है।

मंत्रालय के अनुसार देश में अब तक कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 4,440 हो गई है, ये सब मरीज उपचाराधीन हैं। जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। एक दिन पहले मंगलवार को भारत में कोरोना के 573 मामले दर्ज किए गए थे। देश में कोरोना के साथ साथ इसके सब वैरिएंट जे एन.1 के संक्रमित मामले लगातार बढ़ रहे है। मंगलवार को जेएन .1 के 312 मामले सामने आए थे। कोरोना का नया वैरिएंट दस राज्यों में फैल चुका है। केरल में इसके सबसे अधिक मामले सामने आए थे। केरल में मंगलवार को जेएन.1 के 147 मामले सामने आए थे। जो कुल मामलों के 47 फीसदी थे, इसके अलावा गुजरात में 34,गोवा में 51,महाराष्ट्र में 26, तमिलनाडु में 22, दिल्ली में 16,कर्नाटक में 8,राजस्थान में 5,तेलंगाना में 2,ओडिशा में एक केस सामने आया था।

Created On :   3 Jan 2024 11:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story