सैन्य अभ्यास: सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेने के लिए भारतीय सेना की टुकड़ी रूस रवाना 

सैन्य अभ्यास में हिस्सा लेने के लिए भारतीय सेना की टुकड़ी रूस रवाना 
  • राजपूताना राइफल्स बटालियन
  • 32 कर्मियों वाली भारतीय सेना की टुकड़ी रूस रवाना
  • आतंकवाद विरोधी क्षेत्र प्रशिक्षण अभ्यास में लेंगी हिस्सा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजपूताना राइफल्स बटालियन के 32 कर्मियों वाली भारतीय सेना की टुकड़ी रूस के लिए रवाना हो गई है, जहां वह 25 से 30 सितंबर तक आयोजित होने वाले आतंकवाद विरोधी क्षेत्र प्रशिक्षण अभ्यास में हिस्सा लेंगी। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को घोषणा की।

रूस द्वारा आयोजित किया जा रहा बहुराष्ट्रीय संयुक्त सैन्य अभ्यास आतंकवाद से मुकाबले पर आसियान प्लस रक्षा मंत्रियों की बैठक का हिस्सा है। रूस म्यांमार के साथ ईडब्ल्यूजी का सह-अध्यक्ष है। दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन (आसियान) और प्लस देशों के बीच 2017 से बातचीत और सहयोग की अनुमति देने के लिए यह बैठक सालाना आयोजित की जाती है।

इस अभ्यास में गढ़वाले क्षेत्र में आतंकवादी समूहों को नष्ट करने सहित कई आतंकवाद विरोधी अभ्यास शामिल होंगे। अभ्यास का मुख्य उद्देश्य आतंकवाद-निरोध के क्षेत्र में क्षेत्रीय सहयोग को मजबूत करना और बढ़ावा देना है।

यह भारतीय सेना को अन्य 12 भाग लेने वाले देशों के साथ सहयोग बढ़ाने के अलावा आतंकवाद विरोधी अभियानों में अपनी विशेषज्ञता और सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। भारतीय सेना को इस अभ्यास से अपने पेशेवर अनुभव को समृद्ध करने की भी उम्मीद है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Sep 2023 9:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story