दिल्ली हवाई अड्डे पर टेल टकराने के बाद इंडिगो का विमान ग्राउंडेड

दिल्ली हवाई अड्डे पर टेल टकराने के बाद इंडिगो का विमान ग्राउंडेड
IndiGo. (File Photo: IANS)
ए321-252एनएक्स (नियो) विमान रविवार को कोलकाता से दिल्ली आ रहा था।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर टेल (विमान का बिल्कुल पिछला हिस्सा) टकराने की घटना के बाद इंडिगो का एक विमान ग्राउंडेड हो गया है। डीजीसीए ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि जब यह घटना हुई वीटी-आईएमजी पंजीकरण वाला ए321-252एनएक्स (नियो) विमान रविवार को कोलकाता से दिल्ली आ रहा था।

डीजीसीए के बयान से पता चला कि उड़ान दिल्ली में उतरने के एप्रोच तक बिना किसी समस्या के आई।हालांकि, रनवे 27 पर एप्रोच के दौरान चालक दल ने ज्यादा फ्लोटिंग पीरियड के कारण एक गो-अराउंड लेने का निर्णय किया।दुर्भाग्य से गो-अराउंड के दौरान, विमान के पिछले हिस्से के नीचे का भाग रनवे के संपर्क में आ गया, जिससे क्षति हुई।

नतीजतन, ऑपरेटिंग चालक दल को जांच की लंबित ड्यूटी से हटा दिया गया है।डीजीसीए के बयान में कहा गया है, गो-अराउंड के दौरान, संभवत: विमान के पिछले हिस्से का निचला भाग रनवे की सतह को छू गया और क्षतिग्रस्त हो गया। ऑपरेटिंग क्रू को जांच पूरी होने तक ड्यूटी से हटा दिया गया है।विमानन नियामक ने कहा कि टेल स्ट्राइक की सटीक परिस्थितियों का निर्धारण करने के लिए इस घटना की जांच की जा रही है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Jun 2023 11:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story