देहरादून में सोमवार को और नैनीताल जिले में 3 दिनों तक स्कूलों की छुट्टी के निर्देश जारी

देहरादून में सोमवार को और नैनीताल जिले में 3 दिनों तक स्कूलों की छुट्टी के निर्देश जारी

डिजिटल डेस्क, देहरादून/ नैनीताल। देहरादून दून जिले में सोमवार को सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे। जिलाधिकारी सोनिका मीणा ने अलर्ट को देखते हुए आदेश जारी कर दिए हैं। उन्‍होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि आदेशो का पालन हर हाल में कराया जाए। साथ ही, स्कूल प्रबंधन व परिजनों को भी समय से सूचना पहुंचा दी जाए।

जिलाधिकारी ने सख्त लहजे में कहा है कि आदेशों का पालन हर हाल में कराया जाए, अन्यथा सख्त कारवाई की जाएगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, 9 से 10 जुलाई के बीच जनपद देहरादून में कहीं-कहीं गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने और अति तीव्र से अत्यंत तीव्र वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।ऐसे मौसम में जनपद के समस्त क्षेत्रों में मध्यम से भारी वर्षा को दृष्टिगत संवेदनशील स्थलों में भूस्खलन की संवना बढ़ जाती है। इससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित हो सकती है। अतः आपदा न्यूनीकरण के दृष्टिगत जनपद के कक्षा 1 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं और आंगनवाड़ी केंद्राें के लिए 10 जुलाई को एक दिन का अवकाश घोषित किया जाता है।

मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी देहरादून को निर्देशित किया गया है कि उपरोक्त समस्त शैक्षणिक संस्थाओं एवं आंगनवाड़ी केंद्राें में उक्त आदेश का अनुपालन कराना सुनिश्चित कराएंगे। साथ ही, नैनीताल जिले में बीते कई दिनों से रुक-रुक बरसात जारी है। इसके चलते नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव की स्थिति देखने को मिल रही है। ऐसे में जिला प्रशासन ने अभिभावकों और बच्चों की समस्याओं को देखते हुए 3 दिनों तक स्कूलों की छुट्टी के निर्देश जारी किए हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 July 2023 3:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story