राजस्थान: जयपुर एसीबी ने ईडी अधिकारी को 15 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया

जयपुर एसीबी ने ईडी अधिकारी को 15 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया
  • रिश्वत लेते पकड़ा गया ईडी का एक अधिकारी
  • जयपुर एसीबी ने जांच एजेंसी अधिकारी को दबोचा

डिजिटल डेस्क, जयपुर। जयपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक अधिकारी को 15 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अधिकारी नवल किशोर मीणा से यहां एसीबी मुख्यालय में पूछताछ की गई। बुधवार को ईडी ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के दोनों बेटों को समन जारी कर पूछताछ के लिए दिल्ली मुख्यालय बुलाया था। डोटासरा के घर पर ईडी की तलाशी के दौरान एजेंसी को कथित तौर पर दोनों बेटों के खिलाफ कुछ जानकारी मिली थी। इस बारे में पूछताछ के लिए ईडी ने अभिलाष डोटासरा को 7 नवंबर और अविनाश डोटासरा को 8 नवंबर को दिल्ली मुख्यालय में पेश होने के लिए कहा है।

ईडी इंफाल (मणिपुर) के प्रवर्तन अधिकारी (ईओ) नवल किशोर मीणा और उनके सहयोगी जूनियर सहायक उप रजिस्ट्रार मुंडावर बाबूलाल मीणा को 15 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने कथित तौर पर चिटफंड मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं करने के बदले में 17 लाख रुपये मांगे। एसीबी ने गुरुवार को ईडी अधिकारी को 15 लाख रुपये लेते हुए पकड़ किया। एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने कहा कि उन्हें शिकायत मिली थी कि ईडी के इंफाल स्थित दफ्तर में दर्ज चिटफंड मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला निपटाने के बदले में नवल किशोर मीणा को 17 लाख रुपये की रिश्वत दी गई थी।

एएसपी हिमांशु की देखरेख में शिकायत का सत्यापन किया गया। शिकायत सही पाए जाने पर गुरुवार को एसीबी टीम ने नवल किशोर मीणा और उसके साथी बाबूलाल के खिलाफ कार्रवाई की। हाल ही में राजस्थान में पेपर लीक मामले को लेकर ईडी की टीम ने 26 अक्टूबर को 7 ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी की टीम ने गोविंद सिंह डोटासरा के घर पर भी छापेमारी की। दौसा जिले की महवा विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ओम प्रकाश हुडला के परिसरों पर छापा मारकर कुछ पैसे जब्त किए गए।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी ईडी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। 30 अक्टूबर को वैभव दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय गए, जहां उनसे दो राउंड में 7 घंटे तक पूछताछ हुई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Nov 2023 3:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story