वीडियो स्कैंडल मामला: जेडी(एस) ने प्रज्वल रेवन्ना को किया पार्टी से निष्कासित, एसआईटी कर रही है मामले की जांच

जेडी(एस) ने प्रज्वल रेवन्ना को किया पार्टी से निष्कासित, एसआईटी कर रही है मामले की जांच
  • रेवन्ना के खिलाफ पार्टी ने लिया एक्शन
  • पार्टी से निष्कासित हुए रेवन्ना
  • वीडियो स्कैंडल मामले में हैं आरोपी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। वीडियो स्कैंडल मामले में आरोपी जनता दल (सेक्युलर) नेता और सांसद प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी ने निलंबित कर दिया है। जेडी(एस) कोर कमेटी की बैठक में रेवन्ना को एसआईटी जांच पूरी होने तक पार्टी से सस्पेंड करने का फैसला लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, सेक्स स्कैंडल के आरोपों के बाद रेवन्ना आनन-फानन में देश से फरार हो गए हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रेवन्ना के विवादों में घिरने के बाद भारतीय जनता पार्टी पर भी सवाल खड़े हो रहे थे, क्योंकि कर्नाटक में भाजपा और जेडी(एस) का गठबंधन है। इस वजह से कांग्रेस पार्टी रेवन्ना से जुडे़ वीडियो स्कैंडल को लेकर भाजपा पर भी सवाल खड़े कर रही थी।

कारण बताओ नोटिस

पार्टी में रेवन्ना के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग लगातार उठती आ रही है। आखिरकार पार्टी ने रेवन्ना के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एसआईटी जांच पूरी होने तक उन्हें सस्पेंड कर दिया है। पार्टी ने कहा है कि अगर उन पर लगे आरोप सही साबित होते हैं तो निष्कासन बढ़ा दिया जाएगा। वहीं अगर रेवन्ना निर्दोष साबित होते हैं तो उनका निष्कासन रद्द कर दिया जाएगा। फिलहाल जेडीएस सांसद देश से फरार बताए जा रहे हैं। पार्टी ने रेवन्ना को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था। पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। इससे संबंधित कई वीडियोज सामने आए हैं जिसके बाद से मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस संबंध में आज गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह से भी सवाल किया गया। इस पर शाह ने कहा कि ऐसी हरकतों का बचाव नहीं किया जा सकता है।

जेडीएस नेता ने की थी निष्कासन की मांग

जेडीएस विधायक शरणागौड़ा कांडपुर ने एचडी देवगौड़ा को सोमवार को एक पत्र लिखकर प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की थी। जेडीएस विधायक का कहना था कि इससे पार्टी को शर्मिंदगी उठानी पड़ी है। शरणागौड़ा ने कहा था कि पिछले कुछ दिनों से सैक्स स्कैंडल का वीडियो पूरे राज्य में वायरल हो रहा है। वीडियो के कुछ हिस्सों में पार्टी सांसद प्रज्वल रेवन्ना भी दिखाई दे रहे हैं जिस वजह से ऐसा लगता है कि वह आरोपी हैं। इससे पार्टी को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है। विधायक ने पत्र में लिखा, "मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि उन्हें तुरंत पार्टी से बाहर निकाल देना चाहिए।"

बता दें कि हसन लोकसभा सीट पर मतदान से ठीक दो दिन पहले एक वीडियो सामने आया था। आपत्तिजनक वीडियो में कथित रूप से हसन सांसद प्रज्वल रेवन्ना भी दिखाई दिए थे। इसके बाद कर्नाटक महिला आयोग ने सरकार को पत्र लिख कर एसआईटी बनाने की अपील की थी। कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया ने 27 अप्रैल को एसआईटी बनाने का निर्देश दिया था।

Created On :   30 April 2024 7:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story