विमान उड़ाने की धमकी: खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने भारत को दी खुलेआम धमकी, वर्ल्ड कप फाइनल के दिन एयर इंडिया फ्लाइट में ट्रेवल करने वाले यात्रियों को खतरा!

खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने भारत को दी खुलेआम धमकी, वर्ल्ड कप फाइनल के दिन एयर इंडिया फ्लाइट में ट्रेवल करने वाले यात्रियों को खतरा!
वीडियो जारी कर खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने दी धमकी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खालिस्तान समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने 19 नवंबर को एयर इंडिया से ट्रैवल करने वाले लोगों को खुलेआम धमकी दी है। पन्नू ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए कहा कि एयर इंडिया से ट्रैवल की प्लानिंग कर रहे लोगों को 19 नवंंबर के दिन जान का खतरा होगा। साथ ही, पन्नू ने यह वीडियो के जरिए यह भी कहा है कि यह वही दिन है, जिस दिन इंडिया में वनडे वर्ल्ड का फाइनल मैच होगा। वहीं, पन्नू ने सिख समुदाय के लोगों को 19 नवंबर के दिन एयर की फ्लाइट से ट्रेवल करने से मना किया है।

उसने आगे दावा किया है कि 19 नवंबर को दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बंद रहेगा और इसका नाम बदल दिया जाएगा। वीडियो में खालिस्तानी आतंकी पन्नू कहा, 'इस दिन (19 नवंबर) सिखों पर भारत के अत्याचार को दुनिया देखेगी और पंजाब आजाद होगा। इसके बाद हवाई अड्डे के नाम बदल कर बेअंत सिंह, सतवंत सिंह के नाम पर रखा जाएगा।' गौरतलब है कि बेअंत सिंह और सतवंत सिंह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बॉडीगार्ड थे। इन दोनों अंगरक्षकों ने ही 31 अक्टूबर 1984 के दिन दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इससे पहले भी पन्नू दे चुका है धमकी

बता दें कि, यह पहला ऐसा मौका नहीं जब पन्नू ने भारत को इस तरह की गीदड़भभकी दी हो। इससे पहले हमास के इजराइल पर हमले के बाद पन्नू ने वीडियो जारी किया था। जिसमें उनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमास-इजराइल जंग से सीख लेने को कहा था। उसने दावा किया था कि वह भी हमास की तरह भारत पर हमला करेगा। इस दौरान पन्नू ने क्रिकेट स्टेडियम में भी बम धमाके की धमकी दी थी।

सिख फॉर जस्टिस संगठन का मुखिया पन्नू भारत में मोस्ट वांटेड आतंकी के लिस्ट में शामिल है। देशभर में उसके खिलाफ कुल 16 केस दर्ज हैं। राजधानी दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों में उसके खिलाफ खालिस्तानी मूवमेंट को लेकर केस दर्ज है।

Created On :   4 Nov 2023 2:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story