जम्मू-कश्मीर में विस्फोट: राजोरी के नौशेरा के पास भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास बारूदी सुरंग में विस्फोट, 1 की मौत, 2 घायल

राजोरी के नौशेरा के पास भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास बारूदी सुरंग में विस्फोट, 1 की मौत, 2 घायल
  • बारूदी सुरंग में विस्फोट
  • सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध सुरंग मिलने की आशंका
  • तकरीबन 6 घंटे चला सर्चिंग ऑपरेशन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू संभाग के जिला राजोरी के नौशेरा के पास भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया। इसमें एक अग्निवीर की मौत हो गई व दो अन्य की घायल होने खबर है। सीमा पास के इलाकों में कड़ी निगरानी रखी है।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह लगभग साढ़े दस बजे राजोरी जिले के चौकी पोखरा के पास गश्त के दौरान बारूदी सुरंग में विस्फोट हुआ। सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों के अन्य जवानकर्मी मौके पर पहुंचे। घायल सैनिकों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया। जहां से एयरलिफ्ट के जरिए उधमपुर कमान अस्पतला में लाया गया।

इसके अलावा सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध सुरंग मिलने की खबर है। सूचना मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम मौके पर पहुंची। जांच दल ने इलाके की घेराबंदी कर सर्चिंग ऑपरेशन चलाया। तलाशी अभियान में खोजी कुत्ते और तकनीकी उपकरण की सहायता ली गई। खुदाई के लिए मौके पर जेसीबी भी मंगाई गई। सर्चिंग ऑपरेशन तकरीबन 6 घंटे चला। हालांकि अधिकारियों ने सुरंग होने की पुष्टि नहीं की है। उन्होंने बताया कि मौके पर किसी तरह की सुरंग नहीं पाई गई है।

आपको बता दें कई बार आतंकवादी संगठन सेना और सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए बारूदी सुरंग का इस्तेमाल करते हैं। पिछले साल 1 नवंबर को एक बारूदी सुरंग में विस्फोट हुआ था जब सेना के जवान पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर गश्त की नियमित ड्यूटी पर थे।

Created On :   18 Jan 2024 11:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story