भारी तबाही: महाराष्ट्र के नागपुर में भारी बारिश, तेज बारिश की वजह से जीवन अस्त व्यस्त, राहत और बचाव का काम जारी

महाराष्ट्र के नागपुर में भारी बारिश, तेज बारिश की वजह से जीवन अस्त व्यस्त, राहत और बचाव का काम जारी
  • महाराष्ट्र के नागपुर में तेज बारिश
  • शनिवार को 4 घंटे में 100 मिमी से अधिक बारिश हुई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के नागपुर में बीते दिन यानी 21 सितंबर से लगातार तेज बारिश हो रही है। जिसकी वजह से जीवन अस्त व्यस्त पड़ा हुआ है। गुरुवार से शनिवार तक नागपुर में लगातार तेज बारिश की वजह से जगह-जगह पानी लग गया है। आज सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। जिसकी वजह से चार घंटे में ही चार इंच यानी 100 मिलीमीटर बारिश हो गई। अंबाझरी लेक ओवरफ्लो होने के कारण निचले इलाकों में पानी घुस गया है। इससे शहर में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने सोशल मीडिया पर बताया कि NDRF और SDRF की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं। अब तक करीब 500 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है। तस्वीरों में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे गाड़ियां पानी में डूबती हुई दिखाई दे रही हैं। सड़कों पर पानी लबालब भरा पड़ा हुआ है। भारी पानी की वजह से यातयात पुरी तरह बाधित हो चुका है।

तबाही का मंजर वीडियो में दिखा

डिप्टी सीएम की पैनी नजर

उपमुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भारी बारिश की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। बीती रात 2 बजे से बादल गरजना स्टार्ट हुआ जिसकी वजह से कई बार बिजली गुल हुई। भारी पानी होने की वजह से निचले इलाकों में बड़ी मात्रा में पानी जमा हो गया है। तेज बारिश की वजह से आई नई समस्या को लेकर जिले के कलेक्टर और नगर निगम आयुक्त ने शहर के कई हिस्सों का निरीक्षण किया। कलेक्टर डॉ. विपिन इटनकर ने आज छुट्टी की घोषणा की है।

8 राज्यों में मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट

नागपुर में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अपडेट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक, आज भी नागपुर में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग ने नागपुर सहित महाराष्ट्र के कई हिस्सों में आज ही भारी बारिश की संभावना जताई है। साथ आईएमडी ने मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत 18 राज्यों में मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

Created On :   23 Sep 2023 7:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story