शराब: दिवाली के मौके पर दिल्ली में शराब की बिक्री 37% बढ़ी

दिवाली के मौके पर दिल्ली में शराब की बिक्री 37% बढ़ी
  • दिवाली के मौके पर दिल्ली में शराब की बिक्री बढ़ी
  • शराब की बिक्री में 37% का इजाफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिवाली के मौके पर दिल्ली में शराब की बिक्री में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में त्योहार से पहले पखवाड़े के दौरान बेची गई बोतलों की औसत संख्या में 37 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई। उत्पाद शुल्क विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल दिवाली से दो हफ्ते पहले 2.26 करोड़ से ज्यादा शराब की बोतलें बिकी थीं, जबकि इस साल आखिरी 15 दिनों में 2.58 करोड़ बोतलें बिक गईं। इसके मुताबिक, 6 नवंबर को 14.25 लाख बोतलें बेची गईं और 7 नवंबर को यह बढ़कर क्रमश: 17.27 लाख बोतलें और 8 नवंबर को 17.33 लाख बोतलें हो गईं।

पिछले साल दिवाली से तीन दिन पहले क्रमश: 13.46 लाख, 15 लाख और 19.39 लाख बोतलें बेची गई थीं। पिछले साल दिवाली से पहले दो हफ्ते की अवधि में बिकने वाली बोतलों की औसत संख्या 12.56 लाख थी और इस साल अब तक यह आंकड़ा 17.21 लाख है, यानी 37 फीसदी से ज्यादा का उछाल है।गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार की बिक्री के आंकड़ों की गणना अभी बाकी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Nov 2023 3:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story