सुनो द्रौपदी..: विनेश फोगाट ने शेयर की मशहूर कविता, पहलवानों के लिए मांगा इंसाफ

सुनो द्रौपदी..: विनेश फोगाट ने शेयर की मशहूर कविता, पहलवानों के लिए मांगा इंसाफ
'Suno Draupadi...': Vinesh Phogat shares famous poem, seeks justice for wrestlers.
यौन उत्पीड़न के आरोप में आरोप पत्र दायर किया गया था
डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस की जांच के बीच राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया पर एक प्रसिद्ध कविता सुनो द्रौपदी शस्त्र उठा लो साझा की है और पहलवानों के लिए न्याय मांगा है। विनेश ने पुष्यमित्र उपाध्याय द्वारा लिखित एक प्रसिद्ध कविता की एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की। तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा, वीवांटजस्टिस।
28 वर्षीय फोगाट बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध के चेहरों में से एक रही हैं, जिनके खिलाफ 15 जून को महिला पहलवानों का पीछा करने और यौन उत्पीड़न के आरोप में आरोप पत्र दायर किया गया था।

विशेष रूप से विनेश, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया सहित शीर्ष पहलवानों ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद 15 जून तक अपना विरोध प्रदर्शन रोक दिया था कि भाजपा सांसद के खिलाफ चार्जशीट दायर की जाएगी। दिल्ली पुलिस ने कथित यौन उत्पीड़न मामले में भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख के खिलाफ गुरुवार को करीब 200 गवाहों के बयानों के साथ 1,000 पन्नों का आरोप पत्र दाखिल किया।

राउज एवेन्यू कोर्ट की मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट महिमा राय के समक्ष चार्जशीट दायर करने के अलावा, दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया, जिसमें बृज भूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एक नाबालिग पहलवान द्वारा दायर प्राथमिकी रद्द करने की मांग की गई थी। पुलिस द्वारा दायर की गई 550 पन्नों की रिपोर्ट में कहा गया है कि प्राथमिकी में लगाए गए आरोपों के समर्थन में कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है। मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा चार्जशीट दायर करने के तुरंत बाद, पहलवानों ने अपने अगले कदम पर चर्चा शुरू कर दी, लेकिन ज्यादा खुलासा नहीं किया। रिपोर्ट्स के अनुसार एक पहलवान ने प्रशिक्षण शुरू कर दिया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Jun 2023 10:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story