परिचालन का विस्तार: मलेशिया एयरलाइंस की भारत में विस्तार की योजना

मलेशिया एयरलाइंस की भारत में विस्तार की योजना
  • पूर्वोत्तर तथा दक्षिणी गंतव्यों तक परिचालन का विस्तार
  • मलेशिया एयरलाइंस नौ भारतीय शहरों तक संचालित
  • कुल 69 साप्ताहिक उड़ानें संचालित होती है

डिजिटल डेस्क,नयी दिल्ली। मलेशिया एयरलाइंस जल्द ही एक भारतीय वाहक के एक ‘कोडशेयर’ साझेदारी करेगी और साथ ही देश में पूर्वोत्तर तथा दक्षिणी गंतव्यों तक अपने परिचालन का विस्तार करेगी।

मलेशिया एविएशन ग्रुप के समूह प्रबंध निदेशक कैप्टन इज़हाम इस्माइल ने ‘पीटीआई-भाषा’ के साथ बातचीत में कहा, ‘‘भारत हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है और हम एक देश के रूप में भारत की सफलता की गाथा का हिस्सा बनना चाहते हैं। मलेशिया एयरलाइंस जल्द ही एक भारतीय वाहक के एक ‘कोडशेयर’ साझेदारी करेगी और साथ ही देश में पूर्वोत्तर तथा दक्षिणी गंतव्यों तक अपने परिचालन का विस्तार करेगी।

मलेशिया एयरलाइंस नौ भारतीय शहरों के लिए कुल 69 साप्ताहिक उड़ानें संचालित करती है। यह 9 भारतीय गंतव्यों को मलेशिया से जोड़ती है। ये 9 शहर दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, कोच्चि, अमृतसर, अहमदाबाद और तिरुवनंतपुरम हैं। पिछले सप्ताह भारत की यात्रा पर आए इस्माइल ने कहा, ‘‘ एक एयरलाइन के साथ बातचीत अंतिम चरण में हैं।

मलेशिया एयरलाइंस एक भारतीय एयरलाइन के साथ कोडशेयर’ पर काम कर रही है। हालांकि, उन्होंने इस संबंध में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी। ‘कोडशेयर’ से एक एयरलाइन को अपने यात्रियों को अपने साझेदार वाहक के लिए बुक करने और विभिन्न गंतव्यों के लिए निर्बाध यात्रा करने की अनुमति मिलती है।

मलेशिया एविएशन ग्रुप के समूह प्रबंध निदेशक कैप्टन इज़हाम इस्माइल ने सरकारी समाचार एजेंसी ‘पीटीआई-भाषा’ के साथ हुई बातचीत में कहा, ‘‘भारत हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है और हम एक देश के रूप में भारत की सफलता की गाथा का हिस्सा बनना चाहते हैं।

Created On :   23 Jan 2024 10:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story