हादसा: दिल्ली की पेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 7 लोगों की मौत, एक महीने में आगजनी की पांचवी घटना

दिल्ली की पेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 7 लोगों की मौत, एक महीने में आगजनी की पांचवी घटना
  • दिल्ली में नहीं रुक रहीं आग लगने की घटनाएं
  • फरवरी में दूसरी घटना
  • अलीपुर की पेंट फैक्ट्री में लगी आग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलीपुर इलाके में स्थित एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस दर्दनाक घटना में 7 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट ने हादसे में होने वाली मौतों की पुष्टि की। जानकारी के मुताबिक आग शाम करीब साढ़े पांच बजे लगी। फायर ब्रिगेड की 22 गाड़ियों ने इस भीषण आग पर रात 9 बजे काबू पाया।

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि फैक्ट्री में अचानक विस्फोट हुआ जिसके बाद आग लगी। घटना गुरुवार शाम साढ़े पांच बजे की है। आग पर काबू पाने के लिए शुरुआत में कम से कम छह दमकल गाड़ियों को लगाया गया लेकिन जब आग पूरी इमारत में फैलने लगी तो और दमकल गाड़ियों को बुलाया गया। बता दे कि बीते एक हफ्ते के अंदर अलीपुर इलाके में आग लगने की ये दूसरी घटना है। इससे पहले 11 फरवरी को यहां की एक जूता फैक्ट्री में आग लग गई थी।

दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग के मुताबिक, हमें दयाल मार्केट में स्थित इस फैक्ट्री में आग लगने की सूचना शाम 5:26 बजे एक कॉल के जरिए मिली। गर्ग ने कहा, कम से कम 22 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया, जो आग पर काबू पाने में सफल रहीं। उन्होंने बताया कि आग लगने की ये घटना भोरगढ़ इलाके में हाउस नंबर 692, दयाल मार्केट में हुई।

बीते एक महीने में पांचवी घटना

बता दें कि बीते एक महीने के दौरान दिल्ली में आग लगने की यह पांचवी घटना है। पिछले साल जनवरी में तीन जबकि फरवरी में आगजनी की दो घटनाएं सामने आ चुकी हैं। 20 जनवरी को पीतमपुरा इलाके के एक घर में आग लगी थी जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद 27 जनवरी को शाहदरा इलाके में आग लगने से 4 लोगों की मौत जबकि 29 जनवरी में वजीराबाद स्थित पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में भी भीषण आग लगने की घटना सामने आई थी।

Created On :   15 Feb 2024 8:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story