बड़ा हादसा: मोहाली की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक के बाद एक हो रहे धमाके, 8 लोग झुलसे, 3 की हालत गंभीर

मोहाली की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, एक के बाद एक हो रहे धमाके, 8 लोग झुलसे, 3 की हालत गंभीर
  • मोहाली के चनालोन में स्थित इंडस्ट्रियल फोकल प्वाइंट में एक केमिकल फैक्ट्री में लगी आग
  • फैक्ट्री के अंदर लगातार हो रहे ब्लास्ट
  • आग बुझाने की कोशिश में लगी दमकल विभाग की गाड़ियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मोहाली के कुराली में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में लगी आग इतनी भीषण थी इसमें 8 लोग बुरी तरह झुलस गए। इनमें से 3 लोगों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। जिन्हें रेस्क्यू कर मोहाली के अस्पताल भेजा गया है। वहीं अन्य को कुराली के अस्पताल में भर्ती किया गया है। आग पर काबू पाने के लिए मोहाली और रोपड़ से 24 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं। इसके अलावा पुलिस और डॉक्टरों की टीम भी वहां मौजूद है।

लगातार हो रहे ब्लास्ट

फैक्ट्री में आग इतनी भयानक लगी है कि अंदर मौजूद केमिकल की चीजों में लगातार धमाके हो रहे हैं। वहीं धमाके से निकले धुंए से आसपास के इलाके में लोगों की आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इस भयावह हादसे का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें फैक्ट्री से धुंआ निकालता हुआ नजर आ रहा है। फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

तेजी से बढ़ रही आग

बताया जा रहा है कि तेज हवा चलने की वजह से आसपास की दूसरी फैक्ट्रियों में भी आग लगने की संभावना बढ़ गई है। जिसके चलते प्रशासन ने इन फैक्ट्रियों में मौजूद मजदूरों को बाहर निकालने का काम शुरु कर दिया है। वहीं फैक्ट्री में आग वहां मौजूद केमिकल में लगी है जिस वजह से यह समय के साथ बढ़ती जा रही है। इस पर काबू पाने के लिए मोहाली से एक विशेष केमिकल मंगाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, दोपहर करीब 1.30 बजे फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा था तभी अचानक लगातार दो ब्लास्ट हुए। यह ब्लास्ट दो ड्रमों में हुए जो कि केमिकल से भरे हुए थे। दमकल विभाग की टीमों द्वारा बड़ी सावधानी से आग बुझाने का काम किया जा रहा है क्योंकि ब्लास्ट के बाद ड्रम बाहर आ सकते हैं जिससे आग और भी ज्यादा फैल सकती है।

Created On :   27 Sep 2023 10:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story