मैराथन: विजाग नेवी मैराथन में 12,000 से अधिक लोग हुए शामिल

विजाग नेवी मैराथन में 12,000 से अधिक लोग हुए शामिल
  • पूर्वी नौसेना कमान ने विजाग नेवी मैराथन का 8वां संस्करण रविवार को आयोजित किया
  • विजाग नेवी मैराथन में 12,000 से अधिक लोग हुए शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्वी नौसेना कमान ने विजाग नेवी मैराथन का 8वां संस्करण रविवार को आयोजित किया। इस विशाल आयोजन के लिए 12,000 से भी अधिक लोगों का पंजीकरण हुआ था। इस कार्यक्रम में पूरे भारत के साथ-साथ विदेश से भी आए बच्चों, युवाओं, वरिष्ठ नागरिकों, और नौसेना कर्मियों की विभिन्न श्रेणियों में व्‍यापक भागीदारी देखी गई।

रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, शहर के 'आरके बीच रोड' पर प्रतिभागियों के अलावा बड़ी संख्या में नागरिक, छात्र और स्वयंसेवक एकदम तड़के 4 बजे से ही अत्‍यंत मनोरम समुद्री तट मार्ग पर धावकों का उत्साह बढ़ाते हुए कतार में खड़े हो गए थे। फुल मैराथन को पूर्वी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ वाइस एडमिरल राजेश पेंढारकर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसमें 500 से भी अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। हाफ मैराथन को वाइस एडमिरल जी. श्रीनिवासन, डीजीएनपी विजाग ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसमें 1600 से भी अधिक धावकों ने भाग लिया। 2700 से भी अधिक धावकों की भागीदारी वाली 10 किमी दौड़ को पुलिस आयुक्त डॉ. रविशंकर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 5 किलोमीटर दौड़ में 7000 से भी अधिक धावकों ने भाग लिया और इसे ईएनसी के चीफ ऑफ स्टाफ, वाइस एडमिरल समीर सक्सेना ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रक्षा मंत्रालय कहना है कि पूरे मार्ग में धावकों को हाइड्रेशन और रिफ्रेशमेंट प्वाइंट, सुविधा केंद्रों में मनोरंजन और जयकार के साथ व्‍यापक सकारात्‍मक अनुभव हुआ। पर्याप्त संख्‍या में चिकित्सा केंद्र और मोबाइल चिकित्सा इकाइयां रहने से धावकों को इस दौरान काफी सहूलियत हुई। पुरस्कार वितरण वीएमआरडीए पार्क में एक जीवंत समारोह में आयोजित किया गया, जिसमें धावकों और दर्शकों ने भाग लिया। एफओसीआईएनसी, ईएनसी इस समारोह के मुख्य अतिथि थे।

पुरुषों की ओपन श्रेणी में सिकंदर तड़ाखे, 2 घंटे 30 मिनट का समय लेकर, दीपक कुंभार, 1 घंटे 06 मिनट का समय लेकर, और सोनू कुशवा 31 मिनट का समय लेकर क्रमश मैराथन, हाफ मैराथन और 10 किमी दौड़ में विजेता बने। महिला वर्ग में आसा टीपी ने 3 घंटे 08 मिनट का समय लेकर, लिलियन रुट्टो ने 1 घंटे 24 मिनट का समय लेकर और लंका मेरी ग्रेस ने 44 मिनट का समय लेकर क्रमश मैराथन, हाफ मैराथन और 10 किमी दौड़ में जीत हासिल की। ये पुरस्कार वरिष्ठ नौसेना अधिकारियों द्वारा प्रदान किए गए। भारतीय नौसेना ने इस कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए इस शहर के साथ-साथ विजाग के लोगों, जिला प्रशासन, शहर और यातायात पुलिस, सभी प्रतिभागियों, स्वयंसेवकों, सम्मानित अतिथियों और प्रायोजकों का हार्दिक धन्यवाद किया। रक्षा मंत्रालय का कहना है कि यह सही मायनों में अतिरिक्त मील और उपस्थित समस्‍त लोगों के चेहरे पर नजर आ रही मुस्कुराहट से भरा दिन था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Nov 2023 3:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story