नई संसद भारत को प्रगति की नई ऊंचाइयों तक ले जाएगी : पीएम मोदी

नई संसद भारत को प्रगति की नई ऊंचाइयों तक ले जाएगी : पीएम मोदी
New Parliament Building Inauguration.(photo:Twitter)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन किया और आशा जताई की कि यह प्रतिष्ठित इमारत सशक्तिकरण का उद्गम स्थल होगी, और भारत को प्रगति की नई ऊंचाइयों तक ले जाएगी।

पीएम मोदी ने नए संसद भवन के उद्घाटन की तस्वीरों के साथ एक ट्वीट में कहा, भारत की संसद के नए भवन का उद्घाटन किया गया है। हमारे दिल और दिमाग गर्व, आशा और वादे से भरे हुए हैं। यह प्रतिष्ठित इमारत सशक्तिकरण का उद्गम स्थल हो, सपनों को प्रज्वलित करे और उन्हें वास्तविकता में पोषित करे। यह हमारे महान राष्ट्र को प्रगति की नई ऊंचाई पर ले जाए।

संसद परिसर में पूजा और हवन करने के बाद मोदी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के साथ नए संसद भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने नए भवन में लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी के पास ऐतिहासिक सेंगोल भी स्थापित किया।

नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के दौरान कई मंत्री और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।कांग्रेस सहित बीस विपक्षी दलों ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया है। विपक्ष ने भाजपा पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को आमंत्रित नहीं करने का आरोप लगाया और इसे भारत के पहले आदिवासी राष्ट्रपति का अपमान बताया है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 May 2023 6:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story