राजधानी पटना में कोरोना के 11 संक्रमितों की पुष्टि, मरीजों पर रखी जा रही नजर

11 infected with corona found in Bihars capital Patna
राजधानी पटना में कोरोना के 11 संक्रमितों की पुष्टि, मरीजों पर रखी जा रही नजर
बिहार राजधानी पटना में कोरोना के 11 संक्रमितों की पुष्टि, मरीजों पर रखी जा रही नजर
हाईलाइट
  • पिछले 10 दिनों की तुलना में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा है

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या फिर से बढ़ने लगी है। राज्य में बुधवार को 17 मरीज मिले थे, जिसमें 11 पटना में मिले थे। पिछले 10 दिनों में एक दिन में मिलने वाले मरीजों की यह सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले 12 दिसंबर को राज्य में 23 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी जबकि 14 दिसंबर को राजय में 16 मरीज मिले थे। स्वास्थ्य विभाग के आंकडों के मुताबिक राज्य में बुधवार को कोरोना के 17 मरीज मिले थे, जिसमें पटना के 11, समस्तीपुर और रोहतास के 2-2, वैशाली में एक तथा अन्य जिला में एक मरीज शामिल थे।

राज्य में 12 दिसंबर को 23 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे और उस दिन राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 81 थी। बुधवार को राज्य में कोरोना के 17 मरीज मिले, जिसके बाद राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 86 तक पहुंच गई है। इसके एक दिन पहले यानी मंगलवार को राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 77 थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निदेशरें के बाद कोरोना की जांच की संख्या बढ़ाई गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में एक लाख 75 हजार 673 सैंपलों की जांच की गई।

पटना में सक्रिय मरीजों की संख्या 63 पहुंच गई है जबकि नौ दिसंबर को पटना में सक्रिय मरीजों की संख्या 35 थी। इसी तरह राज्य में नौ दिसंबर को कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या मात्र 49 थी। पटना की सिविल सर्जन विभा सिंह ने बताया कि पटना में जो भी मामले मिल रहे हैं उनकी कांट्रैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। विभिन्न क्षेत्रों में एक-दो मामले मिल रहे हैं।

इधर, मुख्यमंत्री लोगों से लगातार सतर्क होने की अपील कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने अपने समाज सुधार अभियान की शुरूआत के दौरान भी कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के आने की आशंका भी जताई जा रही है, इसीलिए सभी लोगों को सजग और सतर्क रहने की जरूरत है।

(आईएएनएस)

Created On :   23 Dec 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story