छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में शहीद हुए 11 जवान - गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम बघेल से की बात

11 jawans martyred in Naxalite attack in Dantewada, Chhattisgarh - Home Minister Amit Shah spoke to CM Baghel
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में शहीद हुए 11 जवान - गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम बघेल से की बात
जवानों ने दी शहादत छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में शहीद हुए 11 जवान - गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम बघेल से की बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में 11 जवान शहीद हो गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर बात कर इस घटना की जानकारी ली है और उन्होंने केंद्र सरकार की तरफ से राज्य को हर संभव मदद का देने का आश्वासन भी दिया है। गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ पुलिस पर किए गए इस कायरतापूर्ण हमले पर दुख जताते हुए ट्वीट कर कहा, दंतेवाड़ा में छत्तीसगढ़ पुलिस पर हुए कायरतापूर्ण हमले से क्षुब्ध हूं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से बात की है और राज्य सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। शहीद जवानों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना को दुखद बताते हुए ट्वीट कर कहा, दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान के लिए पहुंचे डीआरजी बल पर आईईडी विस्फोट से हमारे 10 डीआरजी जवान एवं एक चालक के शहीद होने का समाचार बेहद दुखद है। हम सब प्रदेशवासी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनके परिवारों के साथ दु:ख में हम सब साझेदार हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।

बताया जा रहा है कि, नक्सलियों की उपस्थिति की एक सूचना पर अभियान चलाया गया था। अभियान पूरा करने के बाद वापस लौटने के दौरान इनका वाहन आईईडी की चपेट में आ गया। वाहन में 10 डीआरजी (जिला रिजर्व गार्ड) जवान और एक वाहन चालक थे। जिनके शहीद होने की खबर आ रही है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 April 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story