तमिलनाडु में वैक्सीनेशन : भारी बारिश के बीच लगा 12वां मेगा कोविड वैक्सीन कैंप, ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन में कुल 1,600 शिविर हुए आयोजित

November 29th, 2021

हाईलाइट

  • राज्यभर में 50 हजार शिविरों में हुआ टीकाकरण

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को कई जिलों में भारी बारिश के बीच रविवार को अपना 12वां मेगा टीकाकरण शिविर आयोजित किया। अधिकारियों के अनुसार, राज्यभर में 50,000 शिविरों में लोगों को टीका लगाया गया है। लोगों को टीका लगाने के लिए ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन में कुल 1,600 शिविर लगाए गए थे।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने आईएएनएस को बताया, यह हमारे मुख्यमंत्री (एमके स्टालिन) के प्रेरणादायी नेतृत्व के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के पेशेवरों की अदम्य भावना के कारण संभव हुआ है। उन्होंने कोविड के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट से पैदा हुए खतरे पर बात करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका से राज्य में पहुंचने वाले यात्रियों को आठ दिनों के लिए क्वारंटीन होना पड़ेगा। मंत्री ने यह भी कहा कि तमिलनाडु राज्य विपणन निगम शराब की दुकानों पर जाने वालों सहित सार्वजनिक स्थानों पर जाने वालों के लिए कोविड-19 टीकाकरण आवश्यक है।

उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री के. पोनमुडी के साथ अडयार में मेगा टीकाकरण शिविर का निरीक्षण किया और कहा कि 77.3 प्रतिशत आबादी को पहली खुराक का टीका लगाया गया है, जबकि दूसरी खुराक का कवरेज 42.10 प्रतिशत था। मा सुब्रमण्यम ने कहा कि उनका राज्य कोविड-19 टीकाकरण पर राष्ट्रीय औसत के करीब है, लगभग 78 लाख लोग वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने वाले हैं। मंत्री ने यह भी कहा कि दक्षिण अफ्रीका, चीन, बोत्सवाना, हांगकांग, ब्राजील और इटली के यात्रियों का चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर टेस्ट किया जाएगा, ताकि ओमिक्रॉन खतरों पर नजर रखी जा सके।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...