160 और तेलुगू छात्र यूक्रेन से स्वदेश लौटे

160 more Telugu students return home from Ukraine
160 और तेलुगू छात्र यूक्रेन से स्वदेश लौटे
घर वापसी 160 और तेलुगू छात्र यूक्रेन से स्वदेश लौटे
हाईलाइट
  • 160 और तेलुगू छात्र यूक्रेन से स्वदेश लौटे

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। युद्धग्रस्त यूक्रेन से 160 तेलुगू छात्र स्वदेश लौट आए हैं। इससे पहले भी यहां के कई छात्रों की निकासी हो चुकी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। भारतीय नागरिकों को निकालने के सातवें दिन शुक्रवार को तेलंगाना के 94 और आंध्र प्रदेश के 66 छात्र दिल्ली और मुंबई में उतरे। दिल्ली और मुंबई में संबंधित राज्य सरकारों के अधिकारियों ने छात्रों को उनके गंतव्य तक पहुंचने में मदद की।

तेलंगाना के रहने वाले छात्र शुक्रवार को यूक्रेन के पड़ोसी देशों से 16 उड़ानों से दोनों शहरों में पहुंचे। विमानों ने बुखारेस्ट (रोमानिया), बुडापेस्ट (हंगरी), रेजजो (पोलैंड), कोसिसे (स्लोवाकिया) और सुसेवा (रोमानिया) से उड़ान भरी थी।

इसके साथ ही, 26 फरवरी को निकासी शुरू होने के बाद से तेलंगाना के 354 नागरिक घर लौट चुके हैं।

गौरव उप्पल, रेजिडेंट कमिश्नर, तेलंगाना भवन और अतिरिक्त डीजीपी, इंटेलिजेंस अनिल कुमार ने तेलंगाना भवन में तेलंगाना के छात्रों के साथ बातचीत की।

तेलंगाना सरकार ने दिल्ली और मुंबई हवाई अड्डों पर उचित व्यवस्था की है। राज्य सरकार ने उनके लिए दिल्ली और मुंबई से हैदराबाद के लिए हवाई टिकट भी बुक किया।

इस बीच, शुक्रवार को आंध्र प्रदेश से 66 छात्रों के आने के साथ, राज्य से निकाले गए लोगों की कुल संख्या 270 तक पहुंच गई। दिल्ली और मुंबई पहुंचने के बाद, राज्य सरकार के अधिकारियों ने विजयवाड़ा, विशाखापत्तनम, तिरुपति, हैदराबाद और बैंगलोर जैसे गंतव्यों के लिए उड़ानों को जोड़कर उनके लिए टिकट बुक किया।

राज्य सरकार के अधिकारियों ने तिरुपति, विजयवाड़ा और अन्य हवाई अड्डों पर भी छात्रों की अगवानी की और उनके गृहनगर की आगे की यात्रा की व्यवस्था की।

शनिवार को आंध्र प्रदेश के 80 और छात्रों के आने की संभावना है।

आईएएनएस

Created On :   5 March 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story