comScore

NGO एक्टिविस्ट्स गैंगरेप केस में 2 गिरफ्तार, 4 फरार

June 23rd, 2018 18:57 IST
NGO एक्टिविस्ट्स गैंगरेप केस में 2 गिरफ्तार, 4 फरार

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड में खुंटी के कोचांग गांव में NGO की पांच युवतियों के साथ गैंगरेप करने वाले आरोपियों की पहचान पुलिस ने कर ली है। पुलिस ने इस मामले में 2 गिरफ्तारियां भी की है। ADG आरआर मलिक ने कहा कि इस मामले में 6 आरोपियों की पहचान हुई है जिनमे से दो को अरेस्ट किया गया है। पूछताछ में इन आरोपियों ने बताया कि NGO के नुक्कड़ नाटक में एंटी पत्थलगड़ी सेंटिमेंट्स दर्शाए जाते हैं। इसीलिए वे उन्हें सबक सिखाना चाहते थे। इसीलिए उन्होंने ऐसा किया।


मानव तस्करी के खिलाफ जागरुकता
बता दें कि ये घटना मंगलवार 19 जून की है जब नुक्कड़ नाटक के लिए बुलावे पर कोचांग के मिशनरी स्कूल में पहुंची नाटक मंडली का स्कूल से ही अपहरण कर लिया गया था। ये नुक्कड़ नाटक मानव तस्करी के खिलाफ जागरुकता और शिक्षा से बच्चों को जोड़ने के लिए किया जा रहा था। मंडली के छह युवकों के साथ आरोपियों ने अमानवीय व्यवहार किया था और पांच युवतियों के साथ गैंगरेप किया गया था। अपराधियों ने घटना का वीडियो भी बनाया था और इसे वायरल करने की धमकी देकर युवतियों से चुप रहने को कहा था।

युवतियों को जंगल में ले गए थे आरोपी
गांव के लोगों के अनुसार इन युवतियों को लेकर अपहरणकर्ता पास के जंगल में चले गये थे। लगभग तीन घंटे के बाद अपहर्ताओं ने पीड़ित युवतियों को वापस कोचांग के उसी स्कूल में छोड़ दिया था, जहां से अपहरण किया गया था। घटना के बाद मेडिकल जांच में भी रेप की पुष्टी हुई थी। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर जांच शुरू की थी। 

कमेंट करें
ClRNj