बाहरी मजदूरों पर हमले के जिम्मेदार 2 आतंकियों का सफाया

2 terrorists responsible for attack on outside laborers eliminated
बाहरी मजदूरों पर हमले के जिम्मेदार 2 आतंकियों का सफाया
जम्मू-कश्मीर बाहरी मजदूरों पर हमले के जिम्मेदार 2 आतंकियों का सफाया
हाईलाइट
  • आतंकवादी एजाज हाफिज ने शाहिद अयूब शेख की भर्ती में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हाल ही में बाहर से आए मजदूरों पर हुए आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि पुलवामा के मित्रिगम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में पुलवामा पुलिस को मिली एक विशेष इनपुट पर, पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने बुधवार को संयुक्त रूप से घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

पुलिस ने कहा, तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही संयुक्त तलाशी दल छिपे हुए आतंकवादी की ओर बढ़े, उन्होंने तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं। जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सुरक्षा बल का एक जवान गोली लगने से घायल हो गया। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, मुठभेड़ स्थल के आसपास फंसे सभी नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए ऑपरेशन रोक दिया गया था। इसके अलावा, किसी भी अधिक क्षति से बचने के लिए सभी उचित सावधानी बरती गई थी।

पुलिस ने कहा कि नागरिकों को निकालने के बाद अभियान फिर से शुरू किया गया। अगले ऑपरेशन में दलीपोरा के एजाज हाफिज और धीरी मुरान के शाहिद अयूब और प्रतिबंधित आतंकी संगठन अल-बद्र से जुड़े दो स्थानीय आतंकवादियों को मार गिराया गया और उनके शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किए गए।

पुलिस ने कहा, पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकवादियों को आतंकवादी और पुलिस/सुरक्षा बलों और नागरिक अत्याचारों पर लगातार हमलों सहित आतंकवादी अपराधों में शामिल समूहों का हिस्सा थे। मारे गए दोनों आतंकवादी पुलवामा में बाहरी मजदूरों पर हालिया आतंकी हमलों में शामिल थे।

आतंकवादी एजाज अहमद हाफिज बाहरी मजदूरों अर्थात बनारसी दास के पुत्र सोनू शर्मा, पठानकोट (पंजाब) के निवासी, यद्दर पुलवामा में, यूपी के बिजनौर निवासी अब्दुल सलाम के पुत्र मोहम्मद अकरम, अरिहाल पुलवामा और सर्कुलर रोड गंगू, पुलवामा में बिहार के बांका निवासी प्रभास मंडल के पुत्र विश्वजीत कुमार पर गोलीबारी में शामिल था।

वह तहब पुलवामा निवासी हामिद वानी और अरिहाल पुलवामा में पंचायत हलका अरिहाल बी के सरपंच घ नबी कुमार नामक बैंक गार्ड पर गोलीबारी में भी शामिल था। इन आतंकवादी अपराधों के अलावा, आतंकवादी एजाज हाफिज ने शाहिद अयूब शेख की भर्ती में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, वह भी इस मुठभेड़ में ढेर हो गया।

आतंकवादी शाहिद अयूब लजूरा पुलवामा में बिहार के रहने वाले दो बाहरी मजदूरों पातालश्वर कुमार और जोको चौधरी पर फायरिंग में शामिल था। आतंकवादी रैंक में शामिल होने से पहले, वह एक आतंकवादी सहयोगी के रूप में काम कर रहा था और कई अन्य आतंकवादी अपराधों में शामिल था।

(आईएएनएस)

Created On :   28 April 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story