कोरोना के 281 नए मामले

281 new cases of corona in Bihar
कोरोना के 281 नए मामले
बिहार कोरोना के 281 नए मामले
हाईलाइट
  • एम्स पटना के दो डॉक्टरों भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में हर दो दिन में कोविड-19 के मामले दोगुने हो रहे हैं, राज्य में पिछले 24 घंटों में 281 नए मामले सामने आए हैं।

ताजा मामलों में से, पटना में 136 मामले, गया में 70, मुंगेर में 10, मधेपुरा में आठ, वैशाली में छह, जहानाबाद में पांच, नालंदा में चार, भागलपुर, भोजपुर, जमुई, नवादा और रोहतास में तीन-तीन, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, सहरसा, समस्तीपुर और सुपौल में दो-दो, अररिया, बांका, खगड़िया, किशनगंज, पूर्णिया, सारण, शेखपुरा, सीवान में एक-एक मामले दर्ज किए गए।

इस बीच, शेष नौ मामले अन्य जिलों से हैं।

राज्य की राजधानी में एक स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार, नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एनएमसीएच) पटना के 17 डॉक्टरों ने भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

अधिकारी ने कहा कि संक्रमित डॉक्टरों ने पिछले हफ्ते पटना में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के एक सम्मेलन में हिस्सा लिया था, जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपस्थित थे।

एम्स पटना के दो डॉक्टरों भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

अधिकारियों ने इनके सैंपल लेकर जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेज दिया है।

इस बीच बिहार स्वास्थ्य विभाग ने पटना में आइसोलेशन सेंटर बनाए हैं। पाटलिपुत्र अशोका होटल में 152 बेड, पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 112 बेड, मित्तन घाट में 25 बेड और कंगन घाट में 200 बेड उपलब्ध हैं।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने दावा किया कि पटना में हर दिन 63 केंद्रों पर 6,000 आरटी-पीसीआर परीक्षण किए जाते हैं।

संबंधित जिलों के जिला मजिस्ट्रेट, सिविल सर्जन को राज्य में परीक्षण और टीकाकरण में तेजी लाने के लिए कहा गया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   2 Jan 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story