दैनिक भास्कर हिंदी: राजकोट के अस्पताल में लगी आग मामले में 3 सदस्यीय एसआईटी गठित

November 27th, 2020

हाईलाइट

  • राजकोट के अस्पताल में लगी आग मामले में 3 सदस्यीय एसआईटी गठित

गांधीनगर, 27 नवंबर (आईएएनएस)। राजकोट पुलिस आयुक्त ने राजकोट के एक निजी अस्पताल में लगी आग की घटना की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है, शुक्रवार को इस दर्दनाक घटना में पांच कोरोना मरीजों की मौत हो गई।

राजकोट के पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल ने उदय शिवानंद मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में लगी आग की जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एसआईटी का नेतृत्व डीसीपी जोन 2, मनोहर सिंह जडेजा करेंगे। टीम के दो अन्य सदस्य एक एसीपी और एक पुलिस इंस्पेक्टर (पीआई) स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के रैंक के हैं।

राजकोट के मालवीयनगर पुलिस स्टेशन ने इस घटना के बारे में एक्सिडेंटल डेथ की शिकायत दर्ज की। जांच टीम आग के कारणों और अन्य विवरणों की जांच करेगी और रिपोर्ट राजकोट पुलिस आयुक्त को सौंप देगी। राज्य सरकार पुलिस आयुक्त की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करेगी।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने सभी पांचों मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की। सीएम ने इस घटना की जांच का भी आदेश दिया है और इसकी जिम्मेदारी अतिरिक्त मुख्य सचिव, पंचायत और ग्रामीण विकास, ए. के. राकेश को सौंपी गई है।

शुक्रवार तड़के 3 बजे के आस-पास कोविड अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में आग लग गई।

माना जा रहा है कि आग शॉर्ट स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट की वजह से लगी।

वीएवी-एसकेपी