मध्य प्रदेश: कोविड के 308 नए मामले, सक्रिय मरीजों की संख्या हजार से ज्यादा

January 4th, 2022

हाईलाइट

  • रोजाना कोविड संक्रमण दर 0.53 प्रतिशत बताई गई है
  • कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले लोगों से 200 रुपये शुल्क लिया जाएगा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कोविड-19 के 308 नए मामले सामने आए हैं, जिससे राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1,029 हो गई है। राज्य सरकार के मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, एक दिन में कुल 57,843 नमूनों की जांच की गई।

रोजाना कोविड संक्रमण दर 0.53 प्रतिशत बताई गई है। राज्य में संक्रमितों के ठीक होने की दर 98.6 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से संक्रमित कुल 57 लोग ठीक हुए हैं।

राज्य के गृहमंत्री और सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अब बिना मास्क के घूमने और कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले लोगों से 200 रुपये शुल्क लिया जाएगा।

मिश्रा ने कहा, राज्य में स्थिति दिन-ब-दिन गंभीर होती जा रही है। सरकार कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार है, लेकिन लोगों को कोविड से संबंधित प्रतिबंधों का सख्ती से पालन करना होगा। मैंने राज्य पुलिस से कोविड सुरक्षा संबंधी मानदंडों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाने के लिए कहा है।

इससे पहले, दिन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ कोविड की स्थिति की समीक्षा बैठक की और उन्हें स्वास्थ्य और उपचार सुविधाओं का जायजा लेने के लिए जिलों का दौरा करने को कहा। चौहान ने बैठक के बाद कहा, जनता को ओमिक्रॉन से बचाने के प्रयास करने होंगे। जनप्रतिनिधियों को भी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए।

चौहान ने स्पष्ट किया कि राज्य सरकार ने अभी राज्य में सार्वजनिक आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाने का फैसला किया है और आर्थिक गतिविधियां जारी रहेंगी। उन्होंने कहा, हमें संक्रमण से बचाव के लिए सभी सावधानियों का पालन करना है। गरीबों को अपनी रोजी-रोटी की चिंता न हो, इसका भी ध्यान रखा जाए, साथ ही सभी वर्गो के काम में कोई बाधा न आए।

 

(आईएएनएस)