अपराध: कोलकाता में गोली मारो नारा लगाने वाले 4 गिरफ्तार

4 arrested for shooting slogans in Kolkata
अपराध: कोलकाता में गोली मारो नारा लगाने वाले 4 गिरफ्तार
अपराध: कोलकाता में गोली मारो नारा लगाने वाले 4 गिरफ्तार
हाईलाइट
  • कोलकाता में गोली मारो नारा लगाने वाले 4 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, कोलकाता (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की कोलकाता में हुई रैली के लिए जा रहे लोगों के एक समूह द्वारा गोली मारो का नारा लगाने के संबंध में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

दो दिन पहले शाह की रैली में शामिल होने के लिए जाते समय कुछ कार्यकर्ताओं ने यह नारा लगाया था। इससे पहले सोमवार सुबह शहर के न्यू मार्केट थाना क्षेत्र से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। बाद में रात में 24 परगना (उत्तर) जिले के घोला से एक और व्यक्ति को काबू किया गया।

लोगों के एक समूह ने, जिनमें से कुछ ने कुर्ता पहन रखा था और भाजपा के झंडे लेकर मध्य कोलकाता में रैली स्थल की ओर जुलूस में जाते समय देशद्रोहियों को गोली मारने के लिए उकसाने वाला नारा बुलंद किया था।

अभियुक्तों के खिलाफ विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने सहित कई धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। शहर से गिरफ्तार तीन व्यक्ति सुरेंद्र कुमार तिवारी, पंकज प्रसाद और ध्रुबा बसु हैं। इसके अलावा न्यू मार्केट और घोला पुलिस स्टेशनों के एक संयुक्त ऑपरेशन के दौरान भाजपा नेता सुजीत बैरवा को पकड़ा गया।

कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने एक बयान में कहा कि गिरफ्तारियां न्यू मार्केट पुलिस स्टेशन में दर्ज एक शिकायत के बाद की गई हैं। शिकायत में कहा गया कि कुछ लोगों ने एक राजनीतिक रैली में भाग लेने के लिए एक जुलूस निकालते हुए सार्वजनिक शांति भंग करने वाले भड़काऊ नारे लगाए हैं।

उन्होंने कहा, उक्त जुलूस के वीडियो फूटेज का विश्लेषण किया गया और भड़काऊ नारे लगाने वाले व्यक्तियों की पहचान की गई, जिसके बाद छापे मारे गए और गिरफ्तारियां हुईं।

शर्मा ने एक बयान में कहा, शेष बचे आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए और छापेमारी जारी है। एक मजबूत चेतावनी जारी करते हुए पुलिस आयुक्त ने कहा कि सभी पुलिस स्टेशनों के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे लोगों को उकसाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करें।

 

Created On :   3 March 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story