दैनिक भास्कर हिंदी: छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सली हमला, 4 सीआरपीएफ जवान शहीद

October 28th, 2018

हाईलाइट

  • बीजापुर में नक्सलवादियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया है
  • घायल जवानों को उपचार के लिए पास के अस्पताल में ले जाया गया है
  • बीजापुर से बासागुड़ा तररेम मार्ग पर आवापल्ली और मुरदोंडा के बीच घटना

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलवादियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया है। नक्लसियों के हमले में सीआरपीएफ (सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स) के 4 जवान शहीद तो 2 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायल जवानों को उपचार के लिए पास के अस्पताल में ले जाया गया है। ये घटना बीजापुर से बासागुड़ा तररेम मार्ग पर आवापल्ली और मुरदोंडा के बीच हुई है। हादसे में मृत जवान सीआरपीएफ की 168 बटालियन से थे और रोड ओपनिंग के लिए निकले थे।


पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सीआरपीएफ जवाने का दल गश्ती के लिए निकला था, जिन पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। गश्त के समय वाहन में 6 जवान सवार थे। जवान शिविर से जब एक किलोमीटर की दूरी पर पहुंचे तो नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। घटना की जानकारी के मिलते ही पुलिस दल पहुंचा और घायल जवानों को बाहर निकाला गया।

 

बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री समन सिंह इस समय बस्तर के दौरे पर हैं। सिंह ने सुकमा जिले के दोरनापाल, बस्तर जिले के बागमोहलई, दंतेवाड़ा जिले के गीदम गांव में सभा को संबोधित किया। अगले महीने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पहले चरण में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में वोटिंग होनी है।

 

 

खबरें और भी हैं...