पूर्व मध्य रेलवे के स्टेशनों पर गंदगी फैलाते हुए 4,306 यात्री पकड़े गये, 9.63 लाख रुपए वसूले गए

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
देश पूर्व मध्य रेलवे के स्टेशनों पर गंदगी फैलाते हुए 4,306 यात्री पकड़े गये, 9.63 लाख रुपए वसूले गए

डिजिटल डेस्क, हाजीपुर। पूर्व मध्य रेलवे द्वारा स्टेशनों और ट्रेनों को स्वच्छ रखने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। पिछले साल अप्रैल से इस साल फरवरी तक 4306 यात्रियों को ट्रेनों एवं स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाते हुए पकड़ा गया। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने गुरुवार को बताया कि रेलवे ट्रेनों एवं स्टेशन परिसर को स्वच्छ रखने हेतु हर संभव कदम उठा रही है और यात्रियों से ट्रेनों एवं स्टेशन परिसर को स्वच्छ रखने में सहयोग की अपेक्षा करती है।

इसके बावजूद कुछ यात्रियों द्वारा ट्रेनों एवं स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाते हैं। इसे रोकने हेतु पूर्व मध्य रेल द्वारा गंदगी फैलाने वाले यात्रियों से जुर्माना भी वसूल किया जाता है। उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में अप्रैल, 2022 से फरवरी, 2023 तक 4306 यात्रियों को ट्रेनों एवं स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाते हुए पकड़ा गया तथा उनसे जुर्माने के रूप में 9 लाख 63 हजार 500 रुपए वसूल किये गये। उन्होंने बताया कि केवल फरवरी महीने में पूर्व मध्य रेल द्वारा ट्रेनों एवं स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाते हुए 245 यात्रियों को पकड़ा गया तथा उनसे जुर्माने के रूप में 56 हजार 500 रुपये वसूल किये गये।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 March 2023 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story