दैनिक भास्कर हिंदी: आतंकियों ने की 5 गैर कश्मीरी मजदूरों की गोली मारकर हत्या

October 30th, 2019

हाईलाइट

  • हमले में एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी
  • सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले थे
  • 15 दिन में घाटी में 4 ट्रक ड्राइवर मारे जा चुके हैं

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में अर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद से आतंकवादी लगातार गैर कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं। मंगलवार को भी आतंकियों ने दूसरे राज्यों से काम करने आए पांच मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना जम्मू-कश्मीर के कुलगाम की है। वहीं हमले में एक व्यक्ति के गंभीर रूप से जख्मी होने की सूचना है। कश्मीर पुलिस के अनुसार सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले थे। ज्ञात हो कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद से बीते 15 दिन में घाटी में अब तक चार ट्रक ड्राइवर मारे जा चुके हैं।

पुलवामा में आतंकियों ने स्कूल के बाहर गोलियां चलाईं
आतंकियों ने मंगलवार को दूसरी घटना को अंजाम दिया। इससे पहले पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों के एक गश्ती दल पर हमला कर दिया। पुलिस के मुताबिक हमला द्रबगाम इलाके में एक स्कूल के पास  हुआ, जिसे छात्रों के लिए एग्जाम सेंटर को बनाया गया था। कुछ आतंकी जवानों पर फायरिंग करते हुए फरार हो गए। हमले में कोई घायल नहीं हुआ। आतंकियों की खोज के लिए इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन जारी है।

EU सांसदों का दौरा, पत्थरबाजी की घटनाएं भी आईं सामने
कश्मीर घाटी में आज यूरोपीयन सांसदों का डेलिगेशन दौरे पर है। डेलिगेशन के कश्मीर दौरे के चलते सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है। इसके बावजूद आतंकी लगातार किसी न किसी वारदात को अंजाम देने में कामयाब हो रहे हैं। इसके अलावा डेलिगेशन के दौरे के बीच ही श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर के कुछ इलाकों में पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आई हैं। इससे पहले सोमवार रात अनंतनाग के बिजबेहारा में आतंकियों ने कश्मीर के उधमपुर के रहने वाले एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

घाटी में अशांति फैलाने के लिए सक्रिय आतंकी
गौरतलब है कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से आतंकी लगातार घाटी में दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। सोमवार को भी सोपोर में आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया था। इस हमले में 15 लोग घायल हो गए थे। वहीं दिवाली से एक दिन पहले यानी 26 अक्टूबर को भी श्रीनगर के काकासराए में CRPF जवानों पर आतंकी ग्रेनेड से हमलाकर फरार हो गए थे।

वहीं 24 अक्टूबर को भी आतंकियों ने कुलगाम स्थित CRPF कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया था। इस हमले में CRPF का एक जवान घायल हो गया था। 7 अक्टूबर को भी श्रीनगर में हरि सिंह हाइट स्ट्रीट के पास आतंकियों के ग्रेनेड हमले में 7 घायल हो गए थे।