comScore

मध्य प्रदेश: शिवपुरी के हिंसक प्रदर्शन मामले में पूर्व MLA सहित 7 को सजा

December 01st, 2019 15:20 IST
मध्य प्रदेश: शिवपुरी के हिंसक प्रदर्शन मामले में पूर्व MLA सहित 7 को सजा

हाईलाइट

  • मप्र में हिंसक प्रदर्शन मामले में पूर्व एमएलए सहित 7 को सजा

 डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में हिंसक प्रदर्शन और थाना प्रभारी से मारपीट करने के मामले में सांसद-विधायकों के मामलों के लिए बनाए गए विशेष न्यायालय के न्यायाधीश सुरेश सिंह ने पूर्व विधायक शकुंतला खटीक सहित सात लोगों को तीन-तीन साल की सजा सुनाई है।

न्यायालय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मंदसौर में किसानों पर की गई गोलीबारी के विरोध में जून 2017 को पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन हुआ था। इसी क्रम में शिवपुरी जिले के करैरा में कांग्रेस की पूर्व विधायक शकुंतला खटीक के नेतृत्व में भीड़ ने थाने पर पथराव किया था और तत्कालीन थाना प्रभारी से मारपीट भी की थी और इसके साथ ही लोगों को हिंसा के लिए उकसाया भी था। इस मामले की सुनवाई करते हुए शनिवार को विशेष अदालत के न्यायाधीश सुरेश सिंह ने शकुंतला खटीक सहित सात लोगों को तीन-तीन साल की कैद और 35 हजार का अर्थदंड दिया है।

गौरतलब है कि मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान हुए गोलीकांड के विरोध में आठ जून 2017 को कांग्रेस की तत्कालीन विधायक शकुंतला खटीक के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा करैरा में प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा तत्कालीन मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला दहन किया गया। पुलिस से हाथापाई भी हुई। अनियंत्रित भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने वज्र वाहन से पानी की बौछारों का उपयोग किया था।

कमेंट करें
kb5Pw