राजस्थान में मिले थे 9 ओमिक्रॉन संक्रमित, सभी मरीज हुए स्वस्थ्य, अस्पताल से मिली छुट्टी

9 Omicrons were found infected in Rajasthan, all were discharged from the hospital
राजस्थान में मिले थे 9 ओमिक्रॉन संक्रमित, सभी मरीज हुए स्वस्थ्य, अस्पताल से मिली छुट्टी
खबर अच्छी है राजस्थान में मिले थे 9 ओमिक्रॉन संक्रमित, सभी मरीज हुए स्वस्थ्य, अस्पताल से मिली छुट्टी
हाईलाइट
  • सभी मरीजों को 7 दिनों तक क्वारंटिन रहना होगा

डिजिटल डेस्क,जयपुर। भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है। हाल ही में राजस्थान में 9 संक्रमितों की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद उनका इलाज किया जा रहा था। लेकिन, इन सभी मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। 

जयपुर में इन सभी 9 मरीजों की रिपोर्ट गुरुवार को नेगेटिव आई थी। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की मानें तो, ओमिक्रॉन से संक्रमित हुए ये सभी 9 लोग बिना लक्षण वाले है और अब पूरी तरह स्वस्थ्य है। सभी का CT स्कैन, ब्लड टेस्ट समेत बाकी रिपोर्ट्स भी नॉर्मल आईं है। लेकिन, फिर भी उन्हें 7 दिनों तक क्वारंटिन रहना होगा।

बढ़ रहे ओमिक्रॉन मरीज
ओमिक्रॉन का संक्रमण देश के 5 राज्यों में दस्तक दे चुका है, जहां से अब तक कुल 23 मरीजों की पुष्टि की जा चुकी है। केंद्र ने राज्य सरकारों को अलर्ट कर दिया है और बाहर से आए सभी लोगों का आरटीपीसी-आर टेस्ट अनिवार्य रुप से करने को कहा है। हाल ही में आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार से वैक्सीन की बूस्टर डोज की पैरवी की है। बता दें कि, पिछले 24 घंटों में देश में 8 हजार 439 नए मामलों की पुष्टि की गई है। वहीं 195 लोगों ने अपनी जान गवाई है।

अमृतसर में आए इटली से 2 संक्रमित
बता दें कि, पंजाब के अमृतसर के श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में इटली के मिलान से 2 लोग पहंचे और उन दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। फिलहाल दोनों यात्रियों को क्वारनटीन कर दिया गया है और इनके नमूनों को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि, ये ओमिक्रॉन से संक्रमित है या नहीं।

 

Created On :   10 Dec 2021 4:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story