पंजाब के लुधियाना में गैस रिसाव से 11 लोगों की मौत, घायलों को 50 और मृतकों को 2 लाख रुपये देगी राज्य सरकार, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पीड़ित परिवारों के प्रति जताई संवेदना

9 people died due to gas leak in Ludhiana, Punjab, relief and rescue work continues
पंजाब के लुधियाना में गैस रिसाव से 11 लोगों की मौत, घायलों को 50 और मृतकों को 2 लाख रुपये देगी राज्य सरकार, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पीड़ित परिवारों के प्रति जताई संवेदना
मौत का तांडव पंजाब के लुधियाना में गैस रिसाव से 11 लोगों की मौत, घायलों को 50 और मृतकों को 2 लाख रुपये देगी राज्य सरकार, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पीड़ित परिवारों के प्रति जताई संवेदना

डिजिटल डेस्क, चण्डीगढ़। पंजाब के लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में गैस रिसाव की घटना सामने आई है। जिसकी वजह से कई लोगों के हताहत होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक, इस घटना की वजह से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंत चुकी है। 

इस पूरे मामले पर लुधियाना की एसडीएम स्वाति तिवाना ने कहा "गैस रिसाव का मामला है। एनडीआरएफ की टीम मौके पर आ गई है। घटना में 11 लोगों की मृत्यु हुई है और 11 लोग बीमार हैं। एनडीआरएफ की टीम द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।" 

 पीड़ित परिवारों के प्रति जताई संवेदना

लुधियाना में गैस रिसाव को लेकर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताते हुए कहा, "कुछ लोगों की जान गई, ईश्वर उनके परिजनों को कष्ट को सहने की शक्ति दें। मैं राज्य की सरकार से निवेदन करता हूं कि इस पर जल्द से जल्द कदम उठाए जाए। उनके परिवार को मदद पहुंचाई जाए। जो लोग घायल हैं उनके लिए अस्पताल में सभी तरह के प्रबंध किए जाए।"

प्रशासन ने क्या कहा?

गैस रिसाव पर Deputy Commissioner सुरभि मलिक ने कहा, "अभी तक 11 मौतों की पुष्टि हुई है संभावना है कि कुछ गैस का दूषितकरण हुआ है। यह काफी संभावना है कि मैनहोल में मीथेन के साथ कुछ रासायनिक प्रतिक्रिया हो सकती है। इस पूरे घटना की जांच की जा रही है।" उन्होंने आगे कहा, हादसे में घायल हुए लोगों को 50 हजार जबकि मारे गए इस गैस त्रासदी में परिजनों को 2 लाख रुपये की राशि सरकार देगी।

ADCP समीर वर्मा ने क्या कहा?

इस घटना के होने के बाद जिले के एडीसीपी समीर वर्मा ने कहा, "हमें गैस लीक होने की सूचना मिली। हादसे में 5-6 लोगों की मृत्यु हुई है। 5-6 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। इस क्षेत्र को सील किया जा रहा है। मौके पर NDRF की टीम को बुलाया गया है।"

सीएम मान ने जताया दुख 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना में हुए गैस रिसाव पर दुख जताया है उन्होंने कहा, "लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में फैक्ट्री से गैस रिसाव की घटना बेहद दुखद है। पुलिस, सरकार और एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। हर संभव मदद की जा रही है।"


 

 

Created On :   30 April 2023 4:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story