'ISI 70 साल में हिंदू-मुस्लिमों को नहीं बांट पाई, BJP ने 3 साल में कर दिया'

aap 5th foundation day arvind kejriwal remember anna hazare and party
'ISI 70 साल में हिंदू-मुस्लिमों को नहीं बांट पाई, BJP ने 3 साल में कर दिया'
'ISI 70 साल में हिंदू-मुस्लिमों को नहीं बांट पाई, BJP ने 3 साल में कर दिया'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है। "आप" के पांच साल पूरे होने पर दिल्ली के रामलीला मैदान में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने अपनी संघर्ष की कहानी बताई। उन्होंने कहा कि आज भी हमें राम लीला मैदान की वो पलें याद हैं जो राजनीतिक पार्टी बनाने से पहले हमने अन्ना हजारे और हजारों के समर्थकों के साथ यहां बिताए। केजरीवाल ने इस बीच केंद्र सरकार पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा बीजेपी सांप्रदायिकता की राजनीति कर पाकिस्तान के हित साध रही है कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, "देश बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा है, जबकि हिंदू मुसलमान को आपस में लड़ाकर देश को बांटने की कोशिश की जा रही है। हिंदू मुसलमान के नाम पर भारत को बांटना ही पाकिस्तान का सबसे बड़ा मकसद और सपना है। "

उन्होंने भाजपा पर परोक्ष हमला करते हुए कहा, "जो लोग देश को हिंदू मुसलमान के नाम पर बांट रहे हैं, वे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट हैं, वे राष्ट्रभक्त का चोला पहने देशद्रोही हैं। " केजरीवाल ने कहा कि देश को तोड़ने का जो काम आईएसआई 70 साल में नहीं कर पाई, वह काम भाजपा ने तीन साल में कर दिया। केजरीवाल ने कहा कि इनकम टैक्स वाले हमारे पीछे छोड़ दिए। मेरे ऊपर 33, मनीष पर 8, सत्येंद्र जैन पर 8 मुकदमे चल रहे हैं।

भ्रष्टाचार के मामले पर भी केजरीवाल ने भाजपा को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरह ही केन्द्र की भाजपा सरकार ने भी तीन साल में घोटालों की झड़ी लगा दी है। उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि भाजपा की सरकारों को कांग्रेस की तरह ही उखाड़ फेंका जाए।

राम लीला मैदान में केजरीवाल ने अपनी पिछली सरकार के 49 दिनों को याद करते हुए कहा, "पहले ही चुनाव में 49 दिन की सरकार का गज़ब जलबा था, भ्रष्टाचार ख़त्म हो गया था 49 दिनों में छोटे से आम आदमी ने ऐसा काम किया। ट्रैफिक सिग्नल पर पुलिस वालों ने पैसे लेने बंद कर दिए थे। 49 दिन के बाद इस्तीफा दिया तो रिश्वत मांगने वालों ने 49 दिन के पैसे भी वसूले। "

Created On :   26 Nov 2017 4:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story