दैनिक भास्कर हिंदी: आप ने गोवा में हाई कमांड कल्चर को बढ़ावा दिया : पूर्व पार्टी संयोजक

December 4th, 2020

हाईलाइट

  • आप ने गोवा में हाई कमांड कल्चर को बढ़ावा दिया : पूर्व पार्टी संयोजक

पणजी, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। आम आदमी पार्टी (आप) की गोवा इकाई के पूर्व संयोजक एल्विस गोम्स ने शुक्रवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपने इस्तीफे की घोषणा की। इसके साथ ही गोम्स ने पार्टी के केंद्रीय नेताओं पर अपने मूल सिद्धांतों से भटकने और गोवा में एक हाई कमांड कल्चर को विफल करने का आरोप भी लगाया।

गोम्स इस साल सितंबर में शीर्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने आप के केंद्रीय पर्यवेक्षकों पर गोवा इकाई के संगठनात्मक और आउटरीच मामलों में हस्तक्षेप का आरोप भी लगाया था।

गोम्स ने पणजी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, उन्होंने गोवा में एक हाई कमांड कल्चर लागू किया, जिसने स्थानीय इकाई के लिए शर्तें निर्धारित कीं। स्थानीय इकाई ने शायद ही पार्टी के मामलों में कोई बात कही हो।

गोम्स ने 2017 के विधानसभा चुनावों में पार्टी का नेतृत्व किया था, लेकिन उस चुनाव में एक उम्मीदवार को छोड़कर बाकी सभी उम्मीदवार अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए थे।

40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में पार्टी का एक भी विधायक नहीं है।

गोम्स ने दावा किया कि 2017 के परिणामों के बाद पार्टी ने केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मदद से स्थानीय संगठनात्मक नेतृत्व को दरकिनार करने की कोशिश की। गोम्स ने आरोप लगाते हुए कहा, दिल्ली लॉबी ने गोवा में आप को अपने नियंत्रण में ले लिया है।

एकेके/जेएनएस

खबरें और भी हैं...