comScore

गोंडा एसिड हमले का आरोपी उप्र में मुठभेड़ में पकड़ा गया

October 14th, 2020 10:30 IST
 गोंडा एसिड हमले का आरोपी उप्र में मुठभेड़ में पकड़ा गया

हाईलाइट

  • गोंडा एसिड हमले का आरोपी उप्र में मुठभेड़ में पकड़ा गया

गोंडा, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में तीन नाबालिग दलित लड़कियों पर एसिड फेंकने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये गिरफ्तारी मंगलवार रात को हुई।

आरोपी आशीष को हुजूरपुर इलाके में पुलिसकर्मियों के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया। वह मुठभेड़ के दौरान घायल भी हो गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) महेंद्र कुमार ने कहा, तीन नाबालिग लड़कियों पर एक एसिड जैसा केमिकल फेंके जाने के बाद पारसपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस जांच के दौरान, यह पाया गया कि एक व्यक्ति आशीष उर्फ छोटू आरोपी है। जाहिर तौर पर वह सबसे बड़ी लड़की से दोस्ती करना चाहता था लेकिन उसने मना कर दिया था।

उन्होंने कहा, पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की और देर रात उसे मोटरसाइकिल पर देखा गया। पुलिस की जीप देखते ही उसकी बाइक फिसल गई और उसने पुलिस पर गोलियां चला दीं। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और आरोपी को पकड़ लिया। उसके पैर में गोली लगी है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

आरोपी की बाइक को जब्त कर लिया गया है और उसके कब्जे से एक पिस्तौल और कारतूस बरामद किया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच जारी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को निर्देश दिया था कि अपराधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और लड़कियों को तत्काल आर्थिक सहायता प्रदान की जाए और उचित इलाज सुनिश्चित किया जाए।

एसिड हमले में झुलसी 17, 12 और 7 वर्ष की आयु की तीन नाबालिग बहनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है।

एसपी शैलेश कुमार पांडेय ने कहा, लड़कियों की हालत स्थिर है। एक 30 प्रतिशत झुलसी है, जबकि अन्य दो 20 प्रतिशत और सात प्रतिशत झुलसी हैं। डॉक्टर इस बात की जांच कर रहे हैं कि हमले में किस केमिकल का इस्तेमाल किया गया था।

लड़कियों पर केमिकल तब फेंका गया था, जब वे छत पर सो रही थीं।

वीएवी-एसकेपी

कमेंट करें
qW6Z5