दिल्ली में उमड़ी भीड़: सरोजनी नगर मार्केट में भीड़ को काबू करने में जुटा प्रशासन, अतिक्रमण हटाना शुरू

December 25th, 2021

हाईलाइट

  • 25 और 26 दिसंबर को ऑड ईवन के आधार पर खुलेंगी दुकानें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोविड के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली के सरोजनी नगर मार्केट में भीड़ का वीडियो वायरल हुआ, जिसके बाद बाजार अब 25 व 26 दिसंबर के वीकेंड पर ऑड ईवन के हिसाब से खुलेंगे, बाजार में अतिक्रमण को हटाने की नई दिल्ली पालिका परिषद (एनडीएमसी) ने कार्यवाही करना शुरू कर दी है।

यानी सरोजनी नगर मार्केट की दुकान अब शनिवार 25 दिसंबर और रविवार 26 दिसंबर को ऑड ईवन के आधार पर खुलेंगी। शनिवार सुबह एनडीएमसी ने बाजार में अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है। तमाम अवैध रूप से कब्जा किये दुकानदारों के सामानों को जब्त किया गया है। वहीं दिल्ली पुलिस भी अब बाजार में भीड़ पर काबू पाने की कवायद में जुट गई है।

एनडीएमसी के कर्मचारी व सिविल डिफेंस के लोग मिलकर लोगों से कोरोना नियमों का पालन करा रहे हैं, वहीं हाथों के माइक लेकर अनाउंसमेंट भी कर रहे हैं। एनडीएमसी ने हाई कोर्ट की नाराजगी के बाद बाजार के सभी जिम्मेदार लोगों के साथ बैठक की थी।

हालांकि हाई कोर्ट ने भी अपनी इस मसले पर नाराजगी व्यक्त की और सरोजनी नगर के एसएचओ को भी तलब किया था। कोर्ट ने भीड़ पर नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसे माहौल में महामारी ही नहीं, बल्कि संक्रमण विस्फोट से सैकड़ों लोगों की मौत हो सकती है।

(आईएएनएस)