एडमिरल आर. हरि कुमार ने आईएनएस रणवीर हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया

एडमिरल आर. हरि कुमार ने आईएनएस रणवीर हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया
भारतीय नौसेना हादसा एडमिरल आर. हरि कुमार ने आईएनएस रणवीर हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया
हाईलाइट
  • एडमिरल आर. हरि ने शहीद सैनिकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नौसेनाध्यक्ष एडमिरल आर. हरि कुमार ने बुधवार को युद्धपोत आईएनएस रणवीर पर मंगलवार शाम हुई दुर्घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। एडमिरल कुमार ने कहा, भारतीय नौसेना और सभी कर्मियों ने दुर्भाग्यपूर्ण घटना में शहीद लोगों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है। हम इस कठिन समय में उनके साथ पूरी तरह से खड़े हैं। मुंबई बंदरगाह में विध्वंसक आईएनएस रणवीर में हुए विस्फोट में कम से कम 3 नौसैनिक शहीद हो गए और 11 घायल हो गए।

शहीदों में अरविंद कुमार महतम सिंह, 38, सिग्नल एंड कम्युनिकेशंस, सुरेंद्रकुमार एस. वालिया, 47, स्पोर्ट्स पीटी मास्टर और कृष्णकुमार गोपीराव, 46, एंटी सबमरीन इंस्ट्रक्टर शामिल हैं। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि उनके शवों को सर जे जे अस्पताल भेज दिया गया है, जबकि घटना की जांच के लिए एक बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का गठन किया गया है। घायल जवान पी.वी. रेड्डी, 23, योगेशकुमार गुप्ता, 36, गोपाल यादव, 21, शुभम देव, 20, हरि कुमार, 22, शैलेंद्र यादव, 22, तन्मय डार, 22, एल. सुरेंद्रजीत सिंह, 39, कोमेंद्र सिंह, 24, अविनाश वर्मा, 22 और कपिल, 21 हैं।

आईएनएस रणवीर नवंबर 2021 से पूर्वी नौसेना कमान, विशाखापत्तनम से एक क्रॉस-कोस्ट ऑपरेशनल तैनाती पर था और जल्द ही अपने बेस पोर्ट पर लौटने वाला था। पांच राजपूत श्रेणी के विध्वंसक में से चौथे, युद्धपोत को 28 अक्टूबर, 1986 को भारतीय नौसेना में शामिल किया गया था।

(आईएएनएस)

Created On :   19 Jan 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story