सुकेश के बैरेक से मिली 1.5 लाख की चप्पल, 80 हजार के जींस के बाद सवालों के घेरे में आया जेल प्रशासन, क्या सुकेश मामले पर मंडोली जेल को भी देना होगा जवाब?

After Rohini Jail, Mandoli jail becomes the egg of new resting egg for Sukesh Chandrashekhar, officials recovered Rs 1.5
सुकेश के बैरेक से मिली 1.5 लाख की चप्पल, 80 हजार के जींस के बाद सवालों के घेरे में आया जेल प्रशासन, क्या सुकेश मामले पर मंडोली जेल को भी देना होगा जवाब?
सवालों के घेरे में जेल प्रशासन सुकेश के बैरेक से मिली 1.5 लाख की चप्पल, 80 हजार के जींस के बाद सवालों के घेरे में आया जेल प्रशासन, क्या सुकेश मामले पर मंडोली जेल को भी देना होगा जवाब?
हाईलाइट
  • पहले रोहिणी जेल
  • अब मंडोली जेल बना आरामगाह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के मंडोली जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर की जेल वाली कोठरी में अधिकारियों ने गुरूवार की सुबह छापेमारी की। जिसके बाद पुलिस अधिकारी भी परेशान हो गए कि सुकेश की सेल में इतने महंगे ब्रांड्स के सामान कहां से आए? आखिर कौन सुकेश की मदद कर रहा है?

छापेमारी के दौरान सुकेश के पास से गूची की 1.5 लाख रूपये की चप्पल और 80 हजार रुपये के दो जींस बरामद हुए हैं। इसके अलावा सुकेश की सेल से जो सामान बरामद हुए उसकी कीमत लाखों में हैं। जिसे देखकर जेल अधिकारी भी दंग रह गए। जेलर दीपक शर्मा और जयसिंह ने सीआरपीएफ की टीम के साथ सुकेश की सेल में रेड डाली थी। जिसकी खबर सुकेश चंद्रशेखर को भी नहीं थी कि उसकी सेल में अचानक इस तरह का छापा पड़ जाएगा। अफसरों को देखकर सुकेश हक्का-बक्का रह गया। छापे की कार्रवाई खत्म होने के बाद सुकेश फूट-फूटकर रोने लगा। 

जेल प्रशासन पर सवाल

सुकेश की सेल से लाखों की बरामदगी ने एक बार फिर जेल प्रशासन पर सवाल खड़े किए हैं। अब सवाल यह भी उठ रहा है कि जेल कर्मचारियों और अधिकारियों की मिलीभगत के बिना इस तरह का सामान सेल में ले जाना किसी भी कैदी के लिए कैसे मुमकिन है? हालांकि जेल प्रशासन भी शक के दायरे में आ गया है। अब जेल प्रशासन को भी जवाब देना होगा कि

  • सुकेश की सेल में इतना महंगा सामान कैसे पहुंचा?
  • जेल में सुकेश के पास ये सभी सामान पहुंचाने में किसका हाथ है? 
  • वो कौन लोग है जो सुकेश की मदद कर रहे हैं?
  • क्या रोहिणी जेल की तरह ठग सुकेश चंद्रशेखर मंडोली जेल में भी रिश्वत देने का काम कर रहा है?
  • क्या सुकेश ने मंडोली जेल को भी अपनी नई आरामगाह बना लिया है?

पहले रोहिणी जेल, अब मंडोली जेल बना आरामगाह

मालूम हो कि सुकेश चंद्रशेखर ने इसी तरह दिल्ली के रोहिणी जेल को भी अपने लिए आरामगाह बना लिया था। दरअसल रोहिणी जेल के वार्ड नंबर 3 और बैरक नंबर 204 में सुकेश को बंद किया गया था। उस वक्त उसकी एक तस्वीर वायरल हुई थी, जो 7 अगस्त 2021 की बताई जा रही थीं। तस्वीर से खुलासा हुआ था कि जेल के अंदर ठग सुकेश को एक पूरा बैरक अलग से दे दिया गया था और सीसीटीवी कैमरों को धोखा देने के लिए पर्दे डाले गए थे। 

जेल में कैसे पहुंच रही इतनी सुविधाएं?

इसका खुलासा होने के बाद दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने रोहिणी जेल के कुल 82 अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज की थी। तब जेल स्टाफ पर आरोप लगा था कि ये लोग सुकेश चंद्र शेखर से करीब 1.5 करोड़ रुपये प्रतिमाह रिश्वत लेकर उसे ऐशोआराम देते थे। आरोप यह भी लगा था कि बैरक के अंदर सुकेश को मोबाइल फोन यूज करने के अलावा अन्य सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाती थीं। खुलासा होने बाद 200 करोड़ रुपये की ठगी करने वाला सुकेश चंद्रशेखर को रोहिणी जेल से मंडोली जेल में शिफ्ट किया गया था। अब मंडोली जेल में इस तरह की घटना सामने आने के बाद जेल प्रशासन की टीम एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है। फिलहाल अधिकारी छानबीन में जुटे हुए हैं। 

 

Created On :   23 Feb 2023 10:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story