सोनिया-राहुल की पिकनिक: कैप्टन अमरिंदर को पद से हटाने के बाद सोनिया, राहुल छुट्टी मनाने शिमला पहुंचे

September 20th, 2021

हाईलाइट

  • कैप्टन अमरिंदर को पद से हटाने के बाद सोनिया, राहुल छुट्टी मनाने शिमला पहुंचे

डिजिटल डेस्क, शिमला। पंजाब में पार्टी के दिग्गज नेता अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री के पद हटाकर राज्य में चल रही राजनीतिक खींचतान पर लगाम लगाने के कुछ ही घंटों बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी छुट्टी मनाने शिमला पहुंचे हैं। दोनों हिमाचल प्रदेश की राजधानी के उपनगरीय इलाके में देवदार के जंगल के बीच स्थित प्रियंका गांधी वाड्रा की झोपड़ी में पहुंचे, जहां वह पहले से ही अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रही हैं।

सोनिया सोमवार सुबह हवाई मार्ग से पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ पहुंचीं, जहां से वह सड़क मार्ग से शिमला के लिए निकलीं। शाम को राहुल भी पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद यहां पहुंचे। समारोह खत्म होने ही वाला था कि राहुल राजभवन पहुंचे। पार्टी नेताओं के साथ कुछ समय बिताने के बाद वह सड़क मार्ग से शिमला के लिए रवाना हो गए।

एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि गांधी परिवार के यहां दो-तीन दिनों तक रहने की संभावना है और इस दौरान पार्टी के किसी पदाधिकारी से उनके मिलने की कोई योजना नहीं है। प्रियंका की पांच कमरों की झोपड़ी लकड़ी के तख्तों से बनी है, छप्पर ढलान वाली टाइल का है। यह झोपड़ी शिमला से लगभग 15 किलोमीटर दूर चरबरा में समतल जमीन से 8,000 फीट से अधिक की ऊंचाई पर है। प्रियंका ने वर्ष 2007 में वाइल्डफ्लावर हॉल के करीब चार बीघा जमीन खरीदकर यह झोपड़ी बनवाई थी। यहां वह नियमित रूप से आती रहती हैं। फिलहाल वह अपने बच्चों, मां और भाई के साथ यहां छुट्टी मना रही हैं।

(आईएएनएस)

 

खबरें और भी हैं...