भारत में 200 करोड़ डोज का आंकड़ा छूने के बाद पीएम मोदी ने वैक्सीनेटर्स को लिखा पत्र

After touching the 200 crore dosage mark in India, PM Modi wrote a letter to the vaccinators
भारत में 200 करोड़ डोज का आंकड़ा छूने के बाद पीएम मोदी ने वैक्सीनेटर्स को लिखा पत्र
कोविड वैक्सीन भारत में 200 करोड़ डोज का आंकड़ा छूने के बाद पीएम मोदी ने वैक्सीनेटर्स को लिखा पत्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने 17 जुलाई को कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में बड़ी सफलता हासिल करते हुए कोविड वैक्सीन की 200 करोड़ डोज देने का आंकड़ा पार किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी वैक्सीनेटर्स को व्यक्तिगत रूप से प्रशंसा पत्र भेजकर बधाई दी है। पीएम मोदी द्वारा भेजे गए इस पत्र को वैक्सीनेटर्स अपनी कोविन लॉगिन आईडी के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाली पीढ़ियों को वायरस के प्रकोप के बाद संकट के समय में अपने संकल्प को पूरा करने में भारत की उपलब्धि पर गर्व होगा। पीएम मोदी ने पत्र में कहा, कोविड टीकाकरण की हमारी यात्रा 16 जनवरी 2021 को शुरू हुई और 17 जुलाई 2022 को हम मील के एक और महत्वपूर्ण पत्थर पर पहुंचे। यह देश के लिए एक यादगार दिन बना क्योंकि इस दिन हमने टीके की 200 करोड़ खुराक लगाने के लक्ष्य को हासिल कर लिया। यह कोविड-19 के खिलाफ हमारी लड़ाई में एक उत्कृष्ट उपलब्धि है।

इस बीच, सरकार ने बूस्टर ड्राइव को आगे बढ़ाने के लिए सभी वयस्कों के लिए मुफ्त एहतियाती डोज भी शुरू की है। बुधवार सुबह तक, भारत का कोविड -19 टीकाकरण कवरेज का आंकड़ा 200.61 करोड़ पर पहुंच गया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 July 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story