ट्विटर के बाद, प्रधानमंत्री ने इंस्टा, फेसबुक और यूट्यूब अकाउंट भी दिए

After Twitter, Prime Minister also gave Insta, Facebook and YouTube accounts
ट्विटर के बाद, प्रधानमंत्री ने इंस्टा, फेसबुक और यूट्यूब अकाउंट भी दिए
ट्विटर के बाद, प्रधानमंत्री ने इंस्टा, फेसबुक और यूट्यूब अकाउंट भी दिए
हाईलाइट
  • ट्विटर के बाद
  • प्रधानमंत्री ने इंस्टा
  • फेसबुक और यूट्यूब अकाउंट भी दिए

नई दिल्ली, 8 मार्च (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिला दिवस के मौके पर रविवार को न केवल अपने ट्विटर हैंडल का नियंत्रण प्रेरणादायी महिलाओं को सौंपा, बल्कि अपने अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी सौंप दिए।

कश्मीर की आरिफा जान की कहानी का वीडियो हो या बम विस्फोट में बचीं मालविका अय्यर का, जब इन्हें मोदी के इंस्टाग्राम अकाउंट से जारी किया गया, तो इन्हें खासी तवज्जो मिली।

अय्यर के वीडियो को 3 लाख 40 हजार लोग अब तक देख चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी के फोटो और वीडियो साझा करने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर साढ़े तीन करोड़ फॉलोअर हैं।

इसी तरह, वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर करीब साढ़े चार करोड़ सब्सक्राइबर हैं, जहां ये वीडियो साझा किए गए। हालांकि, शहरी जल संरक्षणवादी कल्पना रमेश के एक वीडियो को केवल 1,820 लोगों ने देखा। हालांकि फेसबुक के मामले में ऐसा नहीं रहा। इसी वीडियो को फेसबुक पर 40 मिनट के अंदर 67 हजार लोगों ने देखा और 464 लोगों ने शेयर किया।

रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की थी कि महिला दिवस के मौके पर 7 महिलाएं अपनी जीवन-यात्रा उनके अकाउंट से साझा करेंगी।

अपने अकाउंट को इन महिलाओं को सौंपने से पहले मोदी ने ट्वीट किया, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं! हम नारी शक्ति की भावनाओं और उपलब्धियों को सलाम करते हैं। जैसा कि मैंने कुछ दिन पहले कहा था कि मैं महिला दिवस के दिन अपना अकाउंट 7 सफल महिलाओं को सौंप दूंगा। मेरे अकाउंट से वह अपने अनुभव साझा करेंगी और शायद आपसे बात भी करेंगी।

Created On :   8 March 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story