comScore

कृषि मंत्री ने अगले दौर की वार्ता के लिए किसान नेताओं को भेजा आमंत्रण

November 24th, 2020 19:00 IST
 कृषि मंत्री ने अगले दौर की वार्ता के लिए किसान नेताओं को भेजा आमंत्रण

हाईलाइट

  • कृषि मंत्री ने अगले दौर की वार्ता के लिए किसान नेताओं को भेजा आमंत्रण

नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण, पंचायती राज, ग्रामीण विकास और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों की समस्याओं पर बातचीत के लिए पंजाब के किसान नेताओं को अगले दौर की वार्ता के लिए तीन दिसंबर को आमंत्रित किया है।

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के सचिव सुधांशु पांडेय ने इस संबंध में किसान नेताओं को पत्र लिखा है। कृषि सचिव की तरफ से 23 नवंबर को लिखे पत्र में किसान नेताओं से केंद्रीय कृषि मंत्री से बातचीत के लिए तीन दिसंबर को पूर्वाह्न् 11 बजे नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन आने का आग्रह किया गया है।

कृषि सचिव की ओर से किसान नेताओं को भेजे गए पत्र में पूर्व में हुई बातचीत का हवाला देते हुए लिखा गया है- आपसे किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए 13 नवंबर, 2020 को नई दिल्ली में हुई चर्चा के दौरान विस्तृत विचार-विमर्श हुआ था। आपके द्वारा कृषि से संबंधित विभिन्न विषयों पर विचार व्यक्त किए गए थे। इस वार्ता में यह भी तय किया गया था कि भविष्य में भी वार्ता जारी रखी जाएगी।

तोमर ने किसान नेताओं को पत्र भेजकर अगले दौर की बातचीत के लिए 3 दिसंबर को बुलाया है।

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लागू तीन कृषि कानूनों को लेकर पंजाब में किसान नेताओं के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर केंद्र सरकार ने 13 नवंबर को उन्हें बातचीत के लिए बुलाया था। लंबी बातचीत के बाद भी विभिन्न मुद्दों पर सहमति नहीं बनने पर कृषि मंत्री ने उनसे आगे बातचीत का दौर जारी रखने का आग्रह किया था। किसान नेताओं के साथ पूर्व में हुई बातचीत में रेलमंत्री पीयूष गोयल भी शामिल थे।

पीएमजे/एसजीके

कमेंट करें
jh1q8