comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

सीमा पर तनाव: एयर चीफ बोले- दोनों मोर्चों पर युद्ध के लिए तैयार, राफेल के आने से बढ़ी वायुसेना की ताकत

October 05th, 2020 18:17 IST

हाईलाइट

  • लद्दाख में सीमा पर चीन से तनाव के बीच वायुसेना प्रमुख का बयान
  • RKS भदौरिया बोले- भारत दोनों फ्रंट पर युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में सीमा पर जारी चीन से तनाव के बीच वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया (RKS Bhadauria) ने बड़ा बयान दिया है। एयर चीफ भदौरिया ने कहा है कि, भारत दोनों मोर्चों पर युद्ध और किसी भी संघर्ष के लिए तैयार है। इस बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि, चीन और पाकिस्तान की ओर से तनाव की स्थिति को लेकर भारत पूरी तरह मुस्तैद है। उन्होंने यह भी कहा कि, फ्रांस से आए राफेल लड़ाकू विमानों से वायुसेना की ताकत बढ़ गई है। 

एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने सोमवार को कहा, वायुसेना भारत और चीन के साथ दोनों फ्रंट पर एक साथ जंग के लिए तैयार है। चीन की हरकतों के बारे में मई में ही पता लग गया था, तभी से भारतीय सेना और वायुसेना की ओर से एक्शन लिया गया। 

वायुसेना चीफ ने कहा, राफेल विमानों के आने से वायुसेना की ताकत बढ़ी है और ये हमें आगे तक मजबूत करेंगे। इससे हम जल्दी और ठोस कार्रवाई कर सकेंगे। अगले पांच साल में तेजस, कॉम्बैट हेलिकॉप्टर, ट्रेनर एयरक्राफ्ट समेत कई अन्य ताकतवर हथियार वायुसेना की ताकत बनेंगे। 

वायुसेना प्रमुख ने कहा, सीमा से जुड़े देश के हर अहम हिस्सों पर हमने अपनी मौजूदगी बढ़ाई है, लद्दाख उसका एक हिस्सा है। ऐसे में देश को भरोसा रखना चाहिए उनकी सेना पूरी तरह तैयार है।

कमेंट करें
oHuh9