comScore

Lockdown: दिल्ली-लुधियाना फ्लाइट में सवार एक शख्स निकला कोरोना संक्रमित, सभी यात्री और क्रू मेंबर क्वारंटीन

Lockdown: दिल्ली-लुधियाना फ्लाइट में सवार एक शख्स निकला कोरोना संक्रमित, सभी यात्री और क्रू मेंबर क्वारंटीन

हाईलाइट

  • देश में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा
  • 25 मई से शुरू हुई घरेलू उड़ान सेवा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। इस बीच दिल्ली-लुधियाना के बीच फ्लाइट में सवार एक यात्री कोरोना संक्रमित पाया गया है। इस फ्लाइट में सवार 36 यात्रियों और 4 क्रू मेंबर को क्वारंटीन कर दिया गया है। एयर इंडिया ने इस संबंध में सूचना भी जारी कर दी है। सभी यात्रियों को 14 दिनों तक क्वारंटाइन रहना होगा।

कोविड-19 के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। एयरपोर्ट पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के बावजूद वायरस का खतरा बना हुआ है। इससे पहले इंडिगो विमान में यात्रा करने वाला शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। कोयम्बटूर एयरपोर्ट के डॉक्टर ने इसकी पुष्टि की थी। फिलहाल मरीज कोयंबटूर में ईएसआई स्टेट मेडिकल फैसिलिटी में क्वारंटीन है।

यात्री विमान में वह फेस मास्क, फेस सील्ड और ग्लोव्स सहित सभी एहतियाती उपायों के साथ बैठा था। इसके अतिरिक्त उसके आसपास दूसरा कोई यात्री नहीं बैठा था, जिसके कारण संक्रमण फैलने की संभावना काफी कम है। इंडिगो ने बयान में कहा है कि  सभी विमानों को नियमित रूप से एक मानक संचालन प्रक्रिया के तहत सैनिटाइज किया जाता है। इस विमान को भी तत्काल प्रोटोकाल के अनुसार सैनिटाइज किया गया है।

गौरतलब है कि देश में विमान सेवाएं 25 मई से बहाल हो गई है। यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है। एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल को लेकर केंद्र और राज्य अलग-अलग गाइडलाइंस व एडवाइजरी तय कर रहे हैं। 


 

कमेंट करें
TtZml