रेडियो की आवाज आगे: वैश्विक रैंकिंग में फिजी अमेरिका से आगे एआईआर न्यूज ऑन एयर लाइव-स्ट्रीम

January 4th, 2022

हाईलाइट

  • सबसे लोकप्रिय भारतीय रेडियो
  • न्यूज ऑन एयर ऐप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । एआईआर की न्यूज ऑन एयर लाइव-स्ट्रीम वैश्विक रैंकिंग में फिजी अमेरिका से आगे निकल गया है, जहां न्यूज ऑन एयर ऐप पर ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) लाइव-स्ट्रीम सबसे लोकप्रिय हैं।

सोमवार को एक बयान में, सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने कहा  फिजी, अमेरिका को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच गया है। यूके और संयुक्त अरब अमीरात क्रमश: 7वें और 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड, जापान, आयरलैंड और पापुआ न्यू गिनी ने शीर्ष 10 में प्रवेश किया है, जबकि सिंगापुर, सऊदी अरब, पाकिस्तान और कुवैत अब शीर्ष सूची में नहीं हैं।

विश्व स्तर पर शीर्ष ऑल इंडिया रेडियो स्ट्रीम (भारत को छोड़कर), एआईआर पंजाबी, एआईआर तेलुगु, एआईआर चेन्नई रेनबो, और अस्मिता मुंबई ने एआईआर मैंगलोर, एआईआर रागम, वल्र्ड सर्विस 1 और विविध भारती दिल्ली को हटाकर शीर्ष 10 में वापसी की है। न्यूज ऑन एयर ऐप पर शीर्ष ऑल इंडिया रेडियो लाइव-स्ट्रीम के लिए देशों (भारत को छोड़कर) की रैंकिंग के अनुसार एआईआर पंजाबी यूएस, यूके, कनाडा, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, फिनलैंड, आयरलैंड और जर्मनी में काफी लोकप्रिय है।

मंत्रालय ने कहा आकाशवाणी की 240 से अधिक रेडियो सेवाओं का प्रसारण भारती के आधिकारिक ऐप न्यूज ऑन एयर ऐप पर सीधा प्रसारण किया जाता है। न्यूज ऑन एयर ऐप पर इन ऑल इंडिया रेडियो के न केवल भारत में, बल्कि विश्व स्तर पर, 85 से अधिक देशों में बड़ी संख्या में श्रोता हैं। ये रैंकिंग पिछले साल एक दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच के आंकड़ों पर आधारित है।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...