दैनिक भास्कर हिंदी: विमान हादसा : शाह ने एनडीआरएफ को दुर्घटना स्थल पर भेजा

August 7th, 2020

हाईलाइट

  • विमान हादसा : शाह ने एनडीआरएफ को दुर्घटना स्थल पर भेजा

नई दिल्ली, 7 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार रात एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के हादसे पर दुख जताया है।

दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान कोझिकोड हवाईअड्डे पर लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के मुताबिक, यह विमान रनवे से फिसलने के बाद घाटी में जा गिरा और दो टुकड़ों में टूट गया। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। हादसे के वक्त विमान में चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 191 लोग सवार थे।

शाह ने इस दुर्घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान की दुखद दुर्घटना के बारे में जानकर दुख हुआ। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) को दुर्घटना स्थल पर जल्द से जल्द पहुंचने और बचाव कार्यों में सहायता करने का निर्देश दिया है।

इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फेसबुक पर एक संदेश पोस्ट करते हुए कहा, अधिकारियों की ओर से यात्रियों की हताहत संख्या और घायलों के बारे में जानकारी का इंतजार है। मैं प्रार्थना करता हूं कि सभी यात्री इस कठिन परीक्षा से बच जाएं। इस समय मेरी संवेदनाएं चालक दल, यात्रियों और उनके परिवार व दोस्तों के साथ हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है।