कृषि विधेयक पर पंजाब के गर्वनर को ज्ञापन सौंपेगा अकाली दल

Akali Dal will submit memorandum to Punjab Governor on Agriculture Bill
कृषि विधेयक पर पंजाब के गर्वनर को ज्ञापन सौंपेगा अकाली दल
कृषि विधेयक पर पंजाब के गर्वनर को ज्ञापन सौंपेगा अकाली दल
हाईलाइट
  • कृषि विधेयक पर पंजाब के गर्वनर को ज्ञापन सौंपेगा अकाली दल

चंडीगढ़, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। देश में कृषि विधेयकों के खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन किए जा रहे है, जिनमें पंजाब राज्य भी शामिल है। यहां गुरुवार को चंडीगढ़ तक 40,000 वाहनों में दो लाख लोग किसानों की तीन अलग-अलग रैलियों में शामिल होंगे, जिसकी शुरूआत सिख धर्म के तीनों तख्त से होगी।

इसमें शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) द्वारा पंजाब के राज्यपाल के माध्यम से केंद्र सरकार के हाल ही में पारित हुए कृषि विधेयक को रद्द किए जाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा जाएगा।

एसएडी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दलजीत चीमा ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल अमृतसर में श्री अकाल तख्त से शुरू होने वाली रैली का नेतृत्व करेंगे, पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल तलवंडी साबो में श्री दमदमा साहिब से रैली का नेतृत्व करेंगी और आनंदपुर साहिब में श्री केशगढ़ साहिब से प्रेम सिंह चंदूमाजरा प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे।

पार्टी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा अमृतसर से शुरू होकर चंडीगढ़ में खत्म होने से पहले रैली जालंधर, फगवाड़ा, नवांशहर, रोपड़, कुराली और मुल्लानपुर से गुजरेगी।

चीमा ने कहा कि अमृतसर से सुबह 8 बजे रैली की शुरुआत होगी, जबकि तलवंडी साबो की समयसीमा भी यही है, जबकि आनंदपुर साहिब से इसकी शुरुआत सुबह 10 बजे होगी।

एएसएन/एएनएम

Created On :   30 Sep 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story