comScore

आजम की विरासत बचाने के लिए अखिलेश करेंगे प्रचार

October 18th, 2019 15:30 IST
 आजम की विरासत बचाने के लिए अखिलेश करेंगे प्रचार

हाईलाइट

  • आजम की विरासत बचाने के लिए अखिलेश करेंगे प्रचार

लखनऊ, 18 अक्टूबर (आईएएनएस)। रामपुर में आजम खान की विरासत को बरकार रखने के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव खुद चुनावी मैदान में प्रचार के लिए उतरेंगे।

रामपुर सीट सपा के लिए प्रतिष्ठा का विषय बनी हुई है। इसीलिए वह इसे किसी भी कीमत पर जीतना चाहती है। अखिलेश यादव शनिवार को रामपुर के किला मैदान में अपराह्न् ढाई बजे सपा की प्रत्याशी तजीन फातिमा के लिए चुनावी सभा करेंगे और मतदाताओं से इन्हें विजयी बनाने की अपील करेंगे।

चुनाव के दौरान प्रचार के लिए अखिलेश की मांग लगभग हर सीटों पर रही है। लेकिन उन्होंने फिलहाल अपने आप को प्रचार से दूर रखा हुआ है। सूत्र बताते हैं कि वह कार्यकर्ताओं के लिटमस को इसी उप-चुनाव में जांचना चाहते हैं।

सपा ने रामपुर सीट पर आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा को अपना प्रत्याशी बनाया है। अखिलेश चुनाव की घोषणा से पहले भी रामपुर जा चुके हैं।

रामपुर विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी तजीन के पक्ष में होने वाली इस जनसभा में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी नेताओं से शिरकत करने के लिए कहा गया है। अखिलेश रामपुर की चुनावी सभा के माध्यम से अन्य सीटों के लिए भी संदेश देंगे।

आजम खान अपनी पत्नी के समर्थन में चुनावी जनसभाओं में लगातार भावुक अपील कर रहे हैं। उन्होंने प्रशासन की कार्रवाई को हथियार बना लिया है। वह सभाओं में अपने और परिवार के खिलाफ दर्ज मुकदमों की दास्तां सुनाकर तीन बार रो भी चुके हैं। इसके अलावा वह प्रशासन पर बर्बरता का आरोप भी लगा रहे हैं। राज्य की जिन 11 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव होने हैं, उनमें से इकलौती यही सीट समाजवादी पार्टी के पास थी।

उधर भाजपा ने आजम के खिलाफ चुनाव लड़ चुकीं जयप्रदा को प्रचार के लिए मैदान में उतार रखा है। वह आजम के खिलाफ बोलकर भाजपा उम्मीदवार भारत भूषण गुप्ता के पक्ष में माहौल बनाने में लगी हैं। प्रदेश में 11 सीटों पर होने वाले उप-चुनाव के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक रखी है। अखिलेश केवल रामपुर सीट पर ही प्रचार के लिए उतर रहे हैं।

कमेंट करें
Pa1eW