महागठबंधन देना चाहता है नया पीएम, लेकिन मुलायम रेस में नहीं: अखिलेश

महागठबंधन देना चाहता है नया पीएम, लेकिन मुलायम रेस में नहीं: अखिलेश

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लोकसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री पद को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, हमारा गठबंधन भारत को नया प्रधानमंत्री देना चाहता है। हालांकि उन्होंने ये भी साफ कर दिया है कि मुलायम सिंह यादव रेस में नहीं हैं। 

एक इंटरव्यू में मुलायम सिंह यादव को पीएम बनाए जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा, हमारा गठबंधन देश को नया पीएम देना चाहता है। चुनावी नतीजों के बाद पीएम के मुद्दे पर फैसला किया जाएगा। उन्हें खुशी होगी नेताजी अगर भारत के पीएम बनें, लेकिन वो पीएम की रेस में नहीं हैं। उन्‍होंने कहा, मैं लोकसभा में सपा सांसदों की संख्‍या बढ़ाना चाहता हूं। मैं उन लोगों में शामिल होना चाहता हूं जो नया प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। मैं नई सरकार बनने में यूपी का सहयोग चाहता हूं।

सीएम योगी पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा, योगी कहते हैं आतंकियों पर एसपी का झंडा है। मैं उनसे पूछता हूं कि उनके पास कितने झंडे हैं। उन पर एक झंडा अपने मठ का है। दूसरा हिंदू वाहिनी का और तीसरा आरएसएस का। गठबंधन को कांग्रेस की बी टीम कहे जाने वाले सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा, बीजेपी और कांग्रेस में कोई फर्क नहीं है। जो बीजेपी है वही कांग्रेस है और जो कांग्रेस है वही बीजेपी है। कांग्रेस, बीजेपी को लाभ पहुंचा रही है। कांग्रेस ने ही बीजेपी को एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करना सिखाया है। बीजेपी ने ईडी, सीबीआई और अन्य एजेंसियों का गलत इस्तेमाल करना सीख गई है, ये कांग्रेस की ही देन है।

अखिलेश यादव ने इस सवाल का भी जवाब दिया जिसमें राहुल गांधी ने कहा था बीजेपी, एसपी और बीएसपी को कंट्रोल कर रही है। अखिलेश यादव ने कहा, हमें कोई कंट्रोल नहीं करता। हम एक राजनीतिक दल हैं। यूपी में सिर्फ एसपी, बीएसपी और आरएलडी का गठबंधन है जो सत्‍ताधारी पार्टी को झटका देने जा रहा है। हमारा गठबंधन बीजेपी की खराब नीतियों को रोकेगा। 

अखिलेश यादव ने कांग्रेस द्वारा कमजोर प्रत्याशी खड़े किए जाने के दावों को भी खारिज किया है। उन्होंने कहा, कोई भी पार्टी ऐसा नहीं करती है। कांग्रेस ने कहीं भी कमजोर प्रत्याशी नहीं खड़े किए हैं। सच तो ये है कि लोग कांग्रेस को पसंद नहीं करते हैं। बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा था, यूपी में हमने कई सीटों पर ऐसे प्रत्याशी खड़े किए हैं जो बीजेपी का वोट काटें। जिससे बीजेपी को कमजोर किया जा सके।

Created On :   2 May 2019 5:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story