दैनिक भास्कर हिंदी: बंगला खाली करने के बाद अखिलेश का ट्वीट, बोले- चलते रहना जिंदगी का अहम हिस्सा

June 3rd, 2018

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को अपना सरकारी बंगला (4, विक्रमादित्यमार्ग) खाली कर दिया। बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव का सुशांत गोल्फ सिटी में बंगला तैयार हो रहा है, जहां वह जल्द शिफ्ट होंगे। लेकिन तब तक के लिए वह वीवीआईपी गेस्ट हाउस में शिफ्ट हुए है। इस बीच बंगला छोड़ने के बाद अखिलेश यादव का एक ट्वीट सामने आया है, जिसमे वह कह रहे है कि चलते रहना जिंदगी का एक अहम हिस्सा है।

 

 

क्या कहा अखिलेश ने ट्वीट में?
ट्वीट करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, कभी मैं धौलपुर, कभी मैसूर और न जाने कहां-कहां न गया... जब भी एक जगह से दूसरी जगह गये कुछ नया पाया, कुछ नया सीखा... अब एक बार और सही... हमारी देश की संस्कृति भी तो यही कहती है... चलते रहो-चलते रहो...। बता दें कि राज्य सम्पत्ति विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार अखिलेश यादव के सरकारी बंगले पर करीब 42 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। अखिलेश यादव ने खुद इसे अपनी देखरेख में बनवाया था। लखनऊ के मशहूर आर्किटेक्ट और एसपी के कोषाध्यक्ष संजय सेठ ने अखिलेश यादव और उनके परिवार के मनमुताबिक सारी चीजें बनवाई थीं।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया है आदेश
दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने 7 मई को एक याचिका पर फैसला सुनाते हुए सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगले खाली करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से जारी आदेश के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन के अंदर सरकारी बंगला खाली करना था। शनिवार को 15 दिन का समय पूरा हो गया। बीजेपी की ओर से कल्याण सिंह और केंद्रीय गृहमंत्री और पूर्व सीएम राजनाथ सिंह ने भी बंगला खाली कर दिया है। अब अखिलेश, मुलायम सिंह और मायावती ने अपने बंगले खाली किए हैं।